उत्तर प्रदेश

मुरली मनोहर जोशी ने हर वोटर को लिखा खत, बोले- पार्टी ने पैदल कर दिया है

डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश के लिए लोकसभा चुनाव-2019 के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। सूची में पीएम नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, उमा भारती शामिल हैं। लेकिन 40 स्टार प्रचारकों की इस सूची में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के नाम नहीं हैं।

बताते चले  आडवाणी की तरह ही भाजपा ने वरिष्ठ दिग्गज  नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट ना देने का मन बनाया है। इस बीच डॉक्टर जोशी का एक लेटर उनके संसदीय क्षेत्र में खूब सुर्खियो में बना हुआ है। जिसमें वरिष्ठ नेता जोशी ने लिखा है कि, मेरे प्यारे कानपुर के मतदाता, भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ने सलाह दी है कि कानपुर और उसके आलावा कहीं से भी मुझे चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। इस लेटर की पुष्टि भाजपा जिलाध्यक्ष ने की है।

संगठन महासचिव ने जाेशी से की थी मुलाकात

सोमवार को भाजपा के संगठन महासचिव रामलाल ने मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की थी। रामलाल ने मुरली मनोहर जोशी से कहा कि पार्टी ने निर्णय लिया है कि, आपको चुनाव नहीं लड़वाया जाए। रामलाल ने कहा कि पार्टी चाहती है कि आप पार्टी ऑफिस आकर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करें। लेकिन डॉक्टर जोशी शीर्ष नेतृत्व से नाराज हो गए हैं। उन्होंने पार्टी कार्यालय आकर चुनाव न लड़ने का ऐलान करने से इंकार कर दिया है।  इस बीच कानपुर से सांसद डॉक्टर मुरली मनोहर जोशी को गंगा मेला के मौके पर कानपुर आना था। डॉ जोशी कानपुर की जनता से गले मिलकर गंगा मेला मनाना चाहते थे। लेकिन पार्टी हाई कमान से उन्हें जब सलाह दी गई कि आप को कहीं से भी चुनाव नही लड़ना चाहिए तो उन्होंने अपना कानपुर दौरा रद्द कर दिया।

भाजपा जिलाध्यख ने लेटर की पुष्टि की

भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी के मुताबिक डॉक्टर जोशी के कार्यालय से एक पत्र जारी हुआ है। जिसमें डॉ जोशी ने कहा है कि राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल ने उनसे कहा है कि वो कानपुर या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। ऐसी जानकारी उनके कार्यालय से दी गई है। भाजपा केंद्रीय नेतृत्व का जो आदेश होता है, हम लोग उसे सर आंखों पर लेते हैं। हमारा काम पालन करना है।

Back to top button