उत्तर प्रदेशनौकरी

बेरोजगारों पर CM मेहरबान, इंटरमीडिएट पास करते ही मिलेगी नौकरी

 à¤¯à¥‹à¤—ी आदित्यनाथ की सरकार 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए लाई बड़ी स्कीम, इंटरमीडिएट पास करते ही मिलेगी नौकरी, वेतन सुनकर रह जाएंगे दंग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगले साल डेढ़ लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं को सरकार नौकरी दी जायेगी।
योगी नेे शनिवार को यहां स्वामी सहजानंद डिग्री कॉलेज में कौशल विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित रोजगार मेले का

उद्घाटन करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार ने पिछले डेढ़ साल के दौरान डेढ़ लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई। उन्होेने कहा अगले साल डेढ़ लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं को सरकार नौकरी दी जायेगी।
राष्ट्रीय कौशल विकास निगम द्वारा आयोजित कौशल भारत रोजगार मेले की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय सांसद एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के प्रयास से ऐसा भव्य रोजगार मेला आयोजित हुआ है। ऐसे रोजगार मेले की प्रदेश के हर जिले में आयोजित करने की आवश्यकता है।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के साथ श्री योगी गाजीपुर में 29 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में शनिवार को गाजीपुर पहुंचे।  योगी करीब चार घंटे तक गाजीपुर में रहें। इस दौरान उन्होंने श्री मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस लाइन स्थित सभागार में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से बैठक की। इसके अलावा विकास भवन में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। 

प्रोफेशनल डिग्री लेने के बाद दो लाख से ज्यादा का पैकेज मिलेगा:

डा. दिनेश शर्मा ने बताया की छात्र-छात्राएं 12वीं कक्षा पास करने के बाद वहीं से वह बीटेक, एमटेक, एमएससी कंप्यूटर जैसे प्रोफेशनल डिग्री ले सकेंगे. एचसीएल ने ई-लर्निंग प्रोग्राम के तहत राजस्थान के बिड़ला इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एंड साइंस, पिलानी से अनुबंध किया है. जिसके तहत विद्यार्थी नौकरी करते-करते प्रोफेशनल डिग्री भी ले सकते हैं. डिग्री लेने के बाद विद्यार्थियों को न्यूनतम 2.20 लाख का पैकेज मिलेगा.


Back to top button