उत्तर प्रदेशराजनीति

योगी के मंत्री की सौगंध- बीजेपी को नहीं खोलने दूंगा खाता

गोंडा। भाजपा की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा हाईकमान को आड़े हाथ लेते हुए जमकर निशाना साधा है। राजभर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाने साधते हुए कहा कि अगर भाजपा अध्यक्ष ने अपने वादे पूरे नहीं किए तो पूर्वांचल में भाजपा को खाता नहीं खोलने देंगे। अब सिर्फ जुमलेबाजी से काम नहीं चलेगा। इसके आगे उन्होंने कहा विवेक तिवारी की हत्या और उनके परिवार को मिले मुआवजे पर सवाल उठाते हुए इसे जाति से जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में जाति देखकर मुआवजा बांट रही है।

अब सिर्फ जुमलेबाजी से काम नहीं चलेगा

गोंडा के मनकापुर के टिकरी जंगल स्थित रुदापुर सम्मय माता स्थान परिसर में रविवार को सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी की जनसभा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा, गरीबों की सेवा करना ईश्वर से बड़ी सेवा है। अगर अमित शाह ने मेरे गरीबों से जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया तो पूर्वांचल में भाजपा का आने वाले चुनाव में खाता नहीं खुलने दूंगा। मैं गरीब, पिछड़ा, मजबूर आदि लोगों के हक और न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रहा हूं।

सरकार में जाति देखकर मुआवजा बांटा जा रहा है

इसके अलावा राजभर ने विवेक तिवारी हत्याकांड़ पर भी योगी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि, सरकार में जाति देखकर मुआवजा बांटा जा रहा है। अगर पंडित जाति का मरता है तो 30 लाख, ठाकुर है 25 लाख, यादव है तो 15 लाख तक मुआवजा दिया जाता है लेकिन दलित, चौहान, गड़रिया राजभर, वैश्य या अन्य जाति के हैं तो सरकार के खजाने में पैसा ही नहीं रहता। उन्होंने कहा कि, बीजेपी सरकार निम्न जातियों की अनदेखी कर जातिवाद की राजनीति कर रही है।

Back to top button