उत्तर प्रदेशराजनीति

राम मंदिर के लिए दिवाली की करें प्रतीक्षा, सब अच्छा होगा

mahendra nath pandey

राम मंदिर पर फिर सियासत शुरू को गयी है बताते चेले मर्यादा पुरुषोत्तम राम ने जब लंकापति रावण को मारा तो उसे हम बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में दशहरा मनाते हैं। उस जीत की खुशी में जब भगवान राम अयोध्या लौटे तो पूरी अयोध्या नगरी दीपों से जगमगाई जिसे हम दीपावली के रूप में मनाते हैं। सतयुग से कलयुग के इस सफर में युगों बीत गए देश-दुनिया का भूगोल और इतिहास बदल गया।

राजा-महाराजा, सुल्तान और बादशाह बदले। लोकतंत्र आया जिसमें हर शख्स अपनी आवाज मुखर तौर पर रखते हैं। लेकिन रामलला को एक अदद छत का इंतजार है जिसका फैसला सुप्रीम कोर्ट को करना है। इन सबके बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस दिवाली की प्रतीक्षा करें हम आपको खुशखबरी देंगे। उनके इस बयान पर यूपी बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने क्या कुछ कहा आइए बताते हैं।
योगी जी मुख्यमंत्री होने के साथ साथ बहुत बड़े संत हैं। निश्चित रूप से उन्होंने अयोध्या के लिए योजना बनाई है। दिवाली आने दीजिए, खुशखबरी की प्रतीक्षा कीजिए। मुख्यमंत्री के हाथों वो योजना सामने आएगी तो उचित होगा। उन्होंने कहा कि आस्था का सम्मान हर किसी को करने की जरूरत है।

आरएसएस के कद्दावर नेताओं में से एक भैय्या जी जोशी ने कहा कि देश की जनभावना यही है कि जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण हो। सुप्रीम कोर्ट के अधिकार क्षेत्र पर वो कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन लोगों को उम्मीद थी कि 29 अक्टूबर को सुनवाई होगी और दीपावली तक इस केस में प्रगति देखने को मिलेगा। लेकिन न्यायालय को लगता है कि लोगों की आस्था से जुड़ा मामला उसकी प्राथमिकता में नहीं है।

Back to top button