उत्तर प्रदेश

यूपी : सपा ने जारी की एक और लिस्ट, इन सब को मिली जगह 

लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 5 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी है। सपा ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से नासिर कुरैशी, बरेली से भगवत शरण गंगवार, उन्नाव से पूजा पाल, झांसी से श्याम सुन्दर सिंह यादव व कुशीनगर से नथुनी प्रसाद कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है।  आपको बता दें कि सपा प्रदेश की 37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि बसपा के खाते में गठबंधन की 38 सीटें हैं।

बता दें, इन सभी सीटों पर लड़ाई रोचक होने वाली है। बरेली से मोदी सरकार के मंत्री संतोष गंगवार बीजेपी के टिकट पर, जबकि कांग्रेस की ओर से प्रवीण सिंह ऐरन मैदान में है। इसके अलावा कुशीनगर सीट से बीजेपी ने अपने प्रत्याशी को बदला है।

यहां से विजय दूबे को टिकट दिया गया है, जबकि कांग्रेस की ओर से आरपीएन सिंह मैदान में है। वहीं, मुरादाबाद में कांग्रेस ने शायर इमरान प्रतापगढ़ी और बीजेपी ने मौजूदा सांसद सर्वेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है। उन्नाव सीट से बीजेपी के मौजूदा सांसद साक्षी महाराज मैदान में हैं, तो कांग्रेस ने अनु टंडन को टिकट दिया है। झांसी से अभी बीजेपी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। अभी तक सपा ने अपने कोटे की 26 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

Back to top button