/** * The template for displaying the header * */ defined( 'ABSPATH' ) || exit; // Exit if accessed directly ?> UP में कोरोना ने बिगाड़े हालात: 6 हजार नए केस , लखनऊ में अंतिम संस्कार के लिए टोकन लेकर करना पड़ रहा इंतजार – JanMan tv
उत्तर प्रदेश

UP में कोरोना ने बिगाड़े हालात: 6 हजार नए केस , लखनऊ में अंतिम संस्कार के लिए टोकन लेकर करना पड़ रहा इंतजार

कोरोना की दूसरी लहर ने उत्तर प्रदेश में हालात बिगाड़ दिए हैं। UP में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 6,024 से ज्यादा केस सामने आए हैं। 40 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में पिछले 2 दिन के अंदर 12000 नए केस देखने को मिले हैं।

लखनऊ में बुधवार को कोरोना के 1333 नए केस मिले और 6 मौत हुईं। हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शहर के बैकुंठ धाम इलेक्ट्रिक श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए लोगों को टोकन बांटे गए और लोगों को 8 से 12 घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

20 कोरोना मरीजों की मौत, अंतिम संस्कार 60 का हुआ
CMO दफ्तर से जारी आंकड़ों के मुताबिक लखनऊ में पिछले 3 दिनों में कोरोना से 20 मरीजों की मौत हुई है। इसके उलट श्मशान घाटों पर 60 कोरोना पॉजिटिवों का अंतिम संस्कार किया गया है। लखनऊ के बैकुंठ धाम श्मशान घाट के बाहर एम्बुलेंस की कतार लग गई है।

अस्पताल में भर्ती होने के लिए 20 घंटे का इंतजार
लखनऊ में बुधवार को 1333 मरीज मिले। गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने के लिए 20-20 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। हालात इतने खराब हैं कोविड पॉजिटिव मरीजों के कॉल आने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंच रही है।

UP में अब तक 8964 लोगों की मौत
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि UP में पिछले 24 घण्टे में 6,024 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि इस समय प्रदेश में एक्टिव केस 31987 हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 40 संक्रमितों की मौत हुई है। UP में अब तक कुल 8964 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Back to top button