देशराजनीति

SC के फैसले पर भाजपा सांसद के विवादित बोल, कहा- रात 10 बजे के बाद ही जलाऊंगा पटाखे’

बीजेपी सांसद बोले- 'नहीं मानूंगा सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रात 10 बजे के बाद जलाऊंगा पटाखे'

उज्जैन । पटाखों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ बीजेपी सांसद चिंतामणि मालवीय ने विवादित ट्वीट किया है.  मालवीय ने सोशल मीडिया के जरिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि धार्मिक परंपराओं के लिए खुशी-खुशी जेल चला जाऊंगा। उन्होंने कहा- मैं अपनी दीवाली परंपरागत तरीके से ही मनाऊंगा और रात में 10 बजे के बाद ही पटाखे जलाऊंगा.’ उन्होंने कहा कि धार्मिक परंपरा में वह किसी की भी दखलंदाज़ी हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करेंगे, इसके लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ेगा तो खुशी-खुशी जाएंगे.

मालूम हो, सुप्रीम कोर्ट ने दीपावली पर रात 10 बाद पटाखे जलाना प्रतिबंधित किया है। मंगलवार को सांसद मालवीय ने इसे लेकर ट्वीट किया है। पोस्ट में लिखा है कि हिंदू परंपरा में किसी की भी दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करूंगा।

Chintamani Malviya

गौरतलब है कि इससे पहले पार्टी की एक बैठक में सांसद ने आरक्षण के मामले में सुप्रीम कोर्ट के जजों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। मालवीय ने कहा कि सोशल मीडिया पर मैंने अपनी बात रखी है। लक्ष्मी पूजन हमारे देश में मुहूर्त के अनुसार होता है और रात 10 बजे बाद भी पटाखे जलाए जाते हैं। हिंदू परंपराओं पर ही फैसले क्यों होते हैं। यह अनुचित है। इसलिए मैंने कहा है कि मैं दिवाली अपने तरीके से ही मनाऊंगा।

Back to top button