राजनीति

मोदी जीते तो ‘TIME’ मैगजीन के सुर बदले, ऐसी तारीफें की जो अबतक किसी की न हुईं

लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम मोदी की शानदार जीत के बाद दुनिया की बहुप्रतिष्ठित मैग्जीन TIME ने यू-टर्न मारा है। बताते चले  लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर में 10 मई को प्रचार के दौरान मशहूर अमेरिकी मैगजीन ‘टाइम’ ने अपने कवर पेज पर पीएम नरेंद्र मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ यानी ‘तोड़ने वाला मुखिया’ बताया था. टाइम के इस कवर पर पूरी दुनियाभर में बवाल मच गया था. लेकिन, चुनाव नतीजों के ठीक 6 दिन बाद TIME के सुर बदल गए है. मंगलवार को मैग्जीन ने अपने एक आर्टिकल में PM नरेंद्र मोदी को देश को जोड़ने वाला महान नेता बताया है. TIME ने लिखा है कि जो दशकों में कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया, वो नरेंद्र मोदी ने कर दिया. दरअसल TIME मैगजीन की वेबसाइट पर मनोज लाडवा के लेख को जगह दी गई है। मनोज प्रधानमंत्री की चुनाव प्रचार टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक आपको बताते चले TIME मैग्जीन पर एक ओपिनियन आर्टिकल छपा है जिसका टाइटल है ‘Modi has united India like no Prime Minister in decades’ यानी दशकों में जो कोई अन्य प्रधानमंत्री नहीं कर सका, उस तरह नरेंद्र मोदी ने भारत को जोड़ दिया. मैग्जीन में ये आर्टिकल मनोज लाडवा ने लिखा है, जिन्होंने 2014 में Narendra Modi For PM का कैंपेन चलाया था.

 

(नए आर्टिकल का स्क्रीनशॉट)

लेखक मनोज लडवा ने अपनी रिपोर्ट में पीएम मोदी की जीत की वजह पिछड़ी जाति से होना बताया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि पीएम मोदी देश के गरीबों के लिए बनाई गईं नीतियों की वजह से दोबारा देश की सत्ता पर आने में कामयाह हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी की नीतियों की वजह से न सिर्फ हिंदू बल्कि अल्पसंख्यक समूदाय के लोग भी काफी हद तक गरीबी से बाहर निकलने में सफल रहे हैं.

लेखक मनोज लडवा ने अपने लेख में नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए लिखा गया है कि किस तरह उन्होंने एक गरीब परिवार से होते हुए भी देश के सबसे बड़े पद पर जगह बनाई और गांधी परिवार से राजनीतिक लड़ाई लड़ी. लेखक ने लिखा कि पिछले पांच साल में कई आलोचनाओं के बाद भी जिस तरह नरेंद्र मोदी ने देश को एक सूत्र में पिरोया है, वैसा पिछले पांच दशक में कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया.

Back to top button