क्राइम

खत्म हुआ पूरा बुरहान वानी गैंग, शोपियां एनकाउंटर में 2 साथियों संग ढेर

शोपियां । जिले के इमाम साहिब क्षेत्र के अदकहारा इलाके में शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर हो गए। इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ है। प्रशासन ने मुठभेड़ के दौरान हिंसक झड़पों की संभावना के चलते पूरे दक्षिण-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है। आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।

सुरक्षाबलों के अनुसार शुक्रवार की सुबह इमाम साहिब क्षेत्र के अदकहारा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की घेरबंदी कर तलाशी अभियान चलाना शुरू किया, लेकिन एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया। घायल को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि 2017 में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहानी वानी की साथी आतंकियों संग एक फोटो वायरल हुई थी, जिसके बाद सेना ने एक-एक कर सबको निपटा दिया है। बुरहान की उस फोटो में जिंदा बचा आखिरी आतंकी लतीफ टाइगर आज हुए शोपियां एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है।

पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की है कि डोगरीपुरा का लतीफ अहमद डार उर्फ टाइगर मारा गया है। वह 2014 से घाटी में सक्रिय था। अन्‍य दो आतंकवादियों की पहचान मूलू चित्रगाम के तारिक मौलवी और चोटीगाम के शारिक अहमद नेगरू के रूप में हुई है।

Back to top button