देश

आमने-सामने होंगे दो बाहुबली, कौन किस पर पड़ेगा भारी ?

बिहार की नवादा लोकसभा सीट, जहाँ पहले से ही गहमागहमी है, वहां पर अब और भी दिलचस्प मुक़ाबला देखने को मिलने वाला है। जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी को इस सीट से राजद ने अपने प्रत्याशी घोषित किया है। वहीँ दूसरी ओर, इस बार मुंगेर की सांसद वीणा देवी को एनडीए की तरफ से लड़ने जा रही है। इस बार कहने के लिए दो महिलाएं उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं, लेकिन ये चुनावी लड़ाई दो बाहुबलियों राजबल्लव यादव और सूरजभान सिंह के बीच में होगी।

राजबल्लव यादव, जो विभा देवी के पति हैं, उनका ये गृह क्षेत्र है। आज वो भले ही जेल में बंद हैं, लेकिन उनका बोलबाला अब भी क्षेत्र में है। जेल में बंद रहने के बाद भी वो अपनी पत्नी को जीतने में कोई भी कमी नहीं रहने देंगे। वहीँ, सूरजभान सिंह भी राजबल्लभ यादव से किसी भी तरह से कम नहीं हैं। पिछले दिनों वे नवादा सीट का लोजपा के पाले में घोषणा के साथ ही नवादा पहुंचकर चुनावी दफ्तर का उद्घाटन कर चुके हैं। नवादा पहुँचने [पर सूरजभान सिंह का अच्छे से स्वागत भी हुआ था। यहाँ काटें की चुनावी टक्कर दो बाहुबलियों के होने की संभावना जताई जा रही है।

एक तरफ जहाँ दोनों बाहुबल में दोनों के पति एक-दुसरे से काम नहीं हैं। वहीँ दूसरी तरफ, जातीय समीकरण की बात की जाये, तो यहाँ यादव और भूमिहार दोनों ही लगभग बराबरी के करीब हैं। दोनों अपनी पत्नियों को सफल कराने के लिए कोई कमी छोड़ते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं। अब इस लड़ाई में देखने वाली यह होगी की कौन अपनी पतिनि को कामयाबी दर्ज़ करवाने में सफल होता है।

Back to top button