जिंदगी

क्या सच में संभोग करने से बढ़ जाता है महिलाओं के इस पार्ट का आकार ??  

अपने पार्टनर के साथ अच्छा रिलेशन हमे एक-दूसरे के ज्यादा करीब लाता है. पार्टनर के साथ किया गया प्यार  एक ऐसी क्रिया है जिसमें कपल में प्यार बढ़ जाता है जिसके बाद वो एक दूसरे के ज्यादा करीब आ जाते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की उम्मीदों पर खरे उतरें, और संभोग के दौरान ऐसा कुछ न करें जिससे कि आपकी पार्टनर असहज महसूस करे.

शारीरिक सम्बन्ध बनाने से सेक्स करने से उनके हिप्स बढ़ जाते हैं। लेकिन कुछ कहते हैं ऐसा कुछ भी नहीं है। झना तक देखा है अधिकतर महिलाएं यही मानती हैं और ऐसा उन्होंने गौर भी किया है। बल्कि सच तो ये है कि सेक्स करने से कभी भी आपके हिप्स का आकार नहीं बढ़ेगा चाहे आप कितनी बार भी सेक्स क्यों ना कर लें।
सेक्स से बढ़ता है हिप्स का आकार:
सेक्स करने से कभी हिप्स का साइज नहीं बढ़ता बल्कि जब भी आप सेक्स करते हैं तो सेक्स करते समय आपके हिप्स की मांसपेशियों की थोड़ी बहुत कार्डियो एक्सरसाइज भी हो जाती है जो आपके हिप्स को एक सही आकार देने में मदद करती है। इससे आपके हिप्स कुछ सही अाकार ले लेते हैं। इसके अलावा ये बात भी सच है कि सेक्स करते समय शरीर में कुछ ख़ास तरह के हार्मोन की मात्रा बढ़ जाती है लेकिन यह सिर्फ सेक्स के दौरान ही होता है।
हार्मोन में परिवर्तन:

 

सेक्स के दौरान बहुत से परिवर्तन आपके शरीर में होते हैं उनमे से ही एक है हार्मोन की मात्रा जो उसी दौरान बढ़ती है। लेकिन जैसे ही सेक्स करना बंद कर देते हैं तो इसकी मात्रा कम हो जाती है और शरीर के अनुसार ये फिर से वैसी ही होजाती है जो शरीर पर कोई प्रभाव नहीं डालती है।

 

 

Back to top button