ख़बरदेश

अलका लांबा ने पुराने Video के सहारे की मोदी को घेरने की कोशिश, उलटा पड़ गया दांव !

बीती रात करीब 11 बजे आम आदमी पार्टी विधायक अलका लांबा ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया और देखते ही देखते ये वीडियो लांबा के लिए एक मुसीबत बन गया. इस वीडियो में एक एंबुलेंस किसी VVIP काफिले के चलते ट्रैफिक में फंसी दिख रही है, साथ ही एंबुलेंस के भीतर एक मासूम बुरी तरह दर्द से बिलखता नज़र आ रहा है.

ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लांबा लिखती हैं “मेरा भारत महान…जहाँ PM के VVIP रूट की वजह से एक घायल बच्चा जो एम्बुलेंस में जिदंगी और मौत के बीच झुझ रहा था,खून बह रहा था,पर पुलिस एम्बुलेंस के आगे आकर खड़ी हो गई, जनता चीख़ पुकार करती रही पर किसी ने एक ना सुनी. बच्चे का क्या हुआ होगा पता नही, पर VVIP जरूर गुज़र गया. Sad reality.”

यह वीडियो कब का है, इसके बारे में किसी भी तरह की जानकारी ट्वीट में नहीं दी गई, लेकिन लोगों ने इस वीडियो की वैधता पर सवाल उठाते हुए AAP विधायक को ट्रोल करना शुरू कर दिया. जब हमने इस वीडियो की पड़ताल की तो हमें पता चला कि ये वीडियो दिल्ली का है और 2 साल पुराना है. तमाम मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये वीडियो 1 अप्रैल 2017 का है, जिसे लेकर उस समय भी काफी बवाल हुआ था.

यही नहीं अलका लांबा ने ट्वीट में पीएम के काफिला का भी जिक्र किया था, लेकिन ये दावा भी झूठा साबित हुआ. दरअसल दिल्ली पुलिस के मुताबिक 1 अप्रैल 2017 की ये घटना तब घटी जब मलेशिया के हेड ऑफ स्टेट गुजर रहे थे और इसी के चलते एंबुलेंस को पुलिस ने काफी देर तक रोक कर रखा था.

अब इस ट्वीट को लेकर लोग अलका लांबा की खूब आलोचना कर रहे हैं.

https://twitter.com/weluvnamoo/status/1114601800076857349?

 

 

Back to top button