मनोरंजन

ट्रेलर रिलीज : सालों बाद नजर आए ‘बाला साहेब’,50 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया ये वीडियो

वैसे तो बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक दिग्गज अभिनेता शामिल है, लेकिन ऑनस्क्रीन हीरो शायद उस तरह से आम लोगों के दिलों पर राज नहीं कर सकते जैसा बाला साहेब ठाकरे ने इन दिनों किया है, जी हाँ, बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक ‘ठाकरे’ का ट्रेलर इस बात को समझाने के लिए काफी है कि बाला साहेब का रुतबा किसी काल्पिनिक सुपर हीरो से कम नहीं था. ट्रेलर में सुनाई देने वाले डायलॉग किसी के भी रोंगटे खड़े करने के लिए काफी हैं. गौरतलब है की इस फिल्म में शिव सेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे का किरदार मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्धीकी ने बखूबी निभाया है.

दरअशल नवाज का बाला अवतार कुछ इस तरह से सामने आया है कि उसे देखने के बाद ऐसा लग रहा है जैसे सामने नवाज नहीं बल्कि बाला साहेब का ही कोई वीडियो चल रहा है. नवाजुद्दीन ने अपने जबरदस्त अभिनय से बाला साहेब के किरदार को एक बार फिर से जीवंत कर दिया है.

इस ट्रेलर में जहां बाला साहेब ठाकरे का किरदार जीवंत होता नजर आया है वहीं इसके ट्रेलर में मुंबई बम ब्लॉस्ट के खौफनाक मंजर को भी दिखाया गया है. गौरतलब है की बम ब्लॉस्ट के समय बाला साहेब ने आम लोगों की मदद के लिए काफी ज्यादा काम करवाया था. लगभग तीन मिनट के ट्रेलर में ठाकरे के जीवन का हर एक पहलू नजर आता दिख रहा है.

जिसमें राम मंदिर मुद्दे पर कोर्ट में खड़े ठाकरे से लेकर महाराष्ट्र के आम लोगों की आवाज बनते ठाकरे के सभी रूप इस छोटे से ट्रेलर में नजर आ रहे हैं. अब आप इससे यह अंदाजा लगा सकते है की यह फिल्म कैसी होगी. वैसे बता दें की इस फिल्म में सेंसर बोर्ड ने तीन संवादों और कुछ सीन्स पर आपत्ती जताई है. फिल्म के निर्माता संजय राऊत ने कहा है की सेंसर की आपत्ती के बाद भी ट्रेलर रिलीज करेंगे.

हिंदी और मराठी भाषा में बनी यह फिल्म 25 तरीक को परदे पर रिलीज होगी, मनसे नेता अभिजीत पानसे ने इस फिल्म का निर्देशन किया है. आने वाले नए साल की शुरुआत में ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘ठाकरे’ रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है, तो इसी के साथ साथ इस फिल्म का सामना करने के लिए झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर बनी कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ भी इसी वीकेंड में रिलीज होने वाली है.

इसके अलावा ऋतिक रोशन भी एक टीचर की बायोपिक ‘सुपर 30’ को लेकर तैयार हैं. एक समय में महाराष्ट्र की राजनीति को गहरे तक प्रभावित करने वाले बाला साहब ठाकरे कार्टूनिस्ट भी थे. उन्होंने समाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी और बाद में शिवसेना का गठन किया था. बता दें की बाला साहब ठाकरे के बारे में यह भी कहा जाता है कि कभी किसी पद पर रहे बिना ही उन्होंने महाराष्ट्र की राजनीति को लंबे समय तक आकार दिया है.

साल 2012 में बाला साहब ठाकरे का निधन हो गया था. इनके ऊपर बानी यह फिल्म 25 जनवरी, 2019 को हिंदी और मराठी भाषाओं में रिलीज होगी. अब देखना यह है की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा धूम मचती है, आने वाले सभी फिल्मो के किरदार को कहानी को देखते हुए यह कह पाना मुश्किल हो रहा की कौम सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी.

देखे वीडियो

इस फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद तो यही लगता है की यह फिल्म काफी अच्छी शाबित होने वाली है. इस ट्रेलर को एक दिन में ही लगभग 50 लाख से भी ज्यादा लोगो ने देख लिया है, इस ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है.

Back to top button