धर्म

टोटका : कम समय में बनाना चाहते है अंबानी जैसा धनवान, तो 5 मंगलवार जरुर करे ये काम 

Image result for मंगलवार टोटका

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि मंगलवार का दिन महाबली हनुमान जी को समर्पित है यदि आप मंगलवार के दिन महाबली हनुमान जी की पूजा अपने सच्चे मन से करते हैं तो आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो सकते हैं परंतु अगर आपके जीवन में पैसों से संबंधित कोई परेशानी है तो आप इसको भी दूर कर सकते हैं दरअसल, अगर आप 5 मंगलवार लगातार हनुमान जी का एक खास उपाय करते हैं तो आपके घर में पैसों की बारिश होने लगेगी दिन पर दिन आपके घर में पैसों की वृद्धि होगी।

5 मंगलवार करें यह उपाय-

आप मंगलवार के दिन सुबह के समय जल्दी उठकर स्नान करने के पश्चात हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं और इसके पश्चात एक लाल रंग का कपड़ा लीजिए, इस कपड़े के अंदर एक चांदी का सिक्का एक सुपारी चावल के 5 दाने और पीपल से बनी छोटी गदा रख दीजिए, उसके पश्चात इन सभी चीजों की कुमकुम से पूजा कीजिए, इसके बाद आप हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए और फिर आरती करें जब पूजा समाप्त हो जाए तो आखिरी में इस कपड़े में रखी सभी सामग्रियां पोटली बनाकर रख दीजिए, उसके पश्चात अगले मंगलवार को यह पोटली दोबारा खोलें और सभी पूजा-पाठ फिर से कीजिए ऐसा आपको 5 मंगलवार करना है।

आखरी मंगलवार के दिन आप इस लाल कपड़े की पोटली को घर की तिजोरी में रख दीजिए। अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके घर की तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि यह उपाय करने के दौरान मंगलवार को हनुमान जी के नाम का व्रत अवश्य रखें और अपने घर में इस दिन मांसाहारी चीजों का सेवन ना करें पूरी तरीके से ब्रह्मचर्य नियम का पालन कीजिए।

 

Back to top button