धर्म

आज किया हुआ एक टोटका बदल देगी आपकी किस्मत, उतार जायेंगे आपके सारे कर्ज

Image result for हींग का टोटका

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं. लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है.  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है.

क़र्ज़ मुक्त करने के लिए ये टोटका 

1. कहा जाता है अगर कोई भी अपने जीवन में कर्ज से परेशान है और कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो उसके लिए इस सरल टोटके को अपनाए जिससे आपतो लाभ मिलगे। इसके लिए हींग के पानी से स्नान करें जिससे धीरे धीरे कर्ज से छुटकारा मिलता है।

2. कहते हैं अगर घर को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उसे उतरने के लिये 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर व 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना कर इन की छोटी छोटी गोलियां बनाकर सुबह और शाम दोनों समय घर में तीन दिनों तक जलाएं इससे घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और लाभ होना शुरू हो जाता है.

3. कहते हैं कभी भी किसी भी काम से बाहर जा रहे हैं तो चुटकी भर हींग अपने ऊपर वार कर उत्तर दिशा में फेंक दें, ऐसा करने से आपके सारे काम आसानी से बनेंगे व काम में सफलता मिलेगी और लाभ होगा.

4. कहा जाता है हींग के पानी से कुल्ला करने से तांत्रिक दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है, इसी के साथ अगर दो महीनों तक हींग के पानी से कुल्ला किया जाए तो सभी प्रकार के टोटको का असर खत्म हो जाता है. वहीं होली के दिन हींग के पानी से कुल्लें का टोटका बहुत लाभकारक होता है और इसका महत्व ज्यादा होता है.

Back to top button