ख़बरराजनीति

TMC नेता की भविष्यवाणी, दो मई के बाद केंद्र सरकार लगाएगी लॉकडाउन !

तृणमूल कांग्रेस के सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार 2 मई को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद देशव्यापी लॉकडाउन लगाएगी।

मुर्शिदाबाद के लालगोला में एक रैली में बोलते हुए, बनर्जी ने कहा कि बीजेपी बंगाल चुनाव जीतने का इंतजार कर रही है। नतीजे घोषित होने के बाद कोरोना मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगाएगी। इस दौरान उन्होंने तीसरी बार टीएमसी के सत्ता में वापस आने का भरोसा बढ़ाया।

इसके अलावा, डायमंड हार्बर सांसद ने आश्वासन दिया कि लॉकडाउन के परिदृश्य में लोगों के घरों में मुफ्त राशन पहुंचाया जाएगा।

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने टिप्पणी की, ‘चुनाव समाप्त होने के बाद, केंद्र सरकार लॉकडाउन की घोषणा करेगी। वे किसी भी तरह से बंगाल पर कब्जा करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, फिर लॉकडाउन लागू करेंगे। ममता बनर्जी तीसरी बार सीएम बनेंगी। प्रतीक्षा करें और मई को देखें। ममता बनर्जी आपके घरों में मुफ्त राशन सुनिश्चित करेंगी।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिन में, सीएम ममता बनर्जी ने वैक्सीन की मांग की। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया की देश में कोरोना वैक्सीन की कमी है।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण की अनुमति देने का निर्णय केंद्र द्वारा जिम्मेदारी से बचने के लिए किया गया है।

उन्होंने कहा कि उनके पहले पत्र का कोई जवाब नहीं आया है, जिसमें उन्होंने राज्यों को सीधे टीके खरीदने की अनुमति देने का अनुरोध किया गया था।

बंगाल कोरोना 

वर्तमान में, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस 53,418 सक्रिय मामले हैं, जबकि 6,04,329 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं राज्य में अबतक 10,606 लोगों की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल चुनाव

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में मतदान हो रहा है. राज्य में अबतक पांच चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। वहीं शेष चरणों के लिए 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा. वहीं नतीजे दो मई को घोषित किए जाएंगे।

Back to top button