मनोरंजन

‘ठग्स..’ का मेकिंग वीडियो: आमिर-अमिताभ ने यूं सीखी तलवारबाजी

Thugs Of Hindostan: आमिर खान-अमिताभ बच्चन ने यूं सीखी तलवारबाजी, 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' का Video वायरल

नई दिल्ली: फ़िल्मी जगत में  ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां ‘ में बॉलीवुड के दो दिग्गज सितारे अमिताभ बच्चन और आमिर खान नजर आएंगे. दोनों ही हैरतअंगेज एक्शन करेंगे. अमिताभ बच्चन  और आमिर खान  को ‘ठग्स ऑफ  हिन्दोस्तां’ के एक्शन सीक्वेंस के लिए तलवारबाजी सीखनी पड़ी.  यश राज फिल्म्स की ‘ठग्स ऑफ  हिन्दोस्तां’ को अब तक की सबसे बड़ी भारतीय फिल्म रिलीज कहा जा सकता है. ‘ठग्स ऑफ  हिन्दोस्तां’ इस दीवाली पर रिलीज होने वाली बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म में से एक है.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तां (Thugs Of Hindostan)’ में दर्शकों को दिल दहला देने वाले एक्शन सीक्वेंस देखने मिलेंगे जिसे अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने बखूबी निभाया है. एक्शन सीक्वेंस को फिल्माने से पहले दोनों कलाकारों को जबरदस्त एक्शन ट्रेनिंग से गुजरना पड़ा है. इस बारे में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा, “विक्टर और आदि ने कहा था कि आपको थोड़ी ट्रेनिंग ले लेनी चाहिए. इसिलए हम जिम में तलवार चलाना सीख रहे थे. इस फिल्म में बिल्डिंग से कूदना, कलाबाजी, गोताखोरी और चढ़ाई करने जैसी बहुत सारी एक्शन सीक्वेंस शामिल हैं. ये सभी लाइव किए गए थे. अगर आपने खुद को एक प्रोजेक्ट के लिए प्रतिबद्ध किया है तो मुझे लगता है कि आपको सभी आशंकाओं और चुनौतियों को दूर रखकर, जैसा आप से कहा जाए वैसे करना चाहिए.”

 वहीं, आमिर खान (Aamir Khan) ने कहा,”ठग्स ऑफ हिंदोस्तां करने से ठीक पहले मैंने ‘दंगल’ की थी. हम दोनों (फातिमा और मैं) कुश्ती में डेढ़ साल से प्रशिक्षण कर रहे थे. कुश्ती में आप कमर से झुकते हैं और आप जितना संभव हो उतना झुक कर खड़े रहने की कोशिश करते हैं. नतीजतन मैं झुककर खड़ा रहता था इसिलए मुझे इस आदत से बाहर निकालने के लिए उन्हें कोशिश करनी पड़ी. मुक्केबाजी, किकिंग, रोलिंग, तलवारबाजी सीखने के लिए हमें ट्रेनिंग से गुजरना पड़ा. ऐसा बहुत कुछ हुआ जिसने हमें इस तरह की फिल्म के लिए अच्छी पकड़ दे दी है.”


ठग्स ऑफ हिंदोस्तां ‘ में कैटरीना कैफ   और फातिमा साना शेख भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगी. वाईआरएफ की मेगा एक्शन फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ 8 नवंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगू में राष्ट्रीय अवकाश पर रिलीज होने के लिए तैयार है.

Back to top button