जरा हट के

दुबई की इस जूती ने कर दिए लोगो के रौंगटे खड़े, कीमत से पहले देखे ये VIDEO

नई दिल्ली । बाजार में कई तरह के फैशन ब्रांड हैं। इन ब्रांड में कपड़े, एक्सर्रीज से लेकर जूते तक सभी कुछ मिलता है। अलग-अलग ब्रांड में अलग-अलग जूते मिलते हैं। यहां तक की कुछ ब्रांड तो इतने अलग हैं कि उनके जूते लाखों में मिलते हैं। लेकिन अब करोड़ों में भी जूते मिला करेंगे।

ऐसी जूतियां पहली बार दुनिया में निकाली जा कही हैं। इन्हें दुबई में जारी किया गया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ये दुनिया की सबसे महंगी कही जाने वाली जूती हीरों तथा असली सोने की बनी है। महंगाई के साथ-साथ इस जूती में खास बात है इसकी चमक। इस जूती को डिजाइन करके इसे बनाने में पूरे 9 महीने लगे।

Navodayatimes

इस खास जूती को नाम दिया गया है ‘पैशन डायमंड शू’ (Passion Diamond Shoe)। बता दें कि इस एक जोड़ी जूती की चौंकाने वाली कीमत है 1.7 करोड़ डॉलर यानी 1.23 अरब रुपए। दुबई की मुद्रा में इसकी कीमत 6.24 करोड़ दिरहम है। सोने की बनी इस डिजाइनर जूती में सैकड़ों कीमती 15 कैरेट के हीरे लगे हैं। इसमें कुल 236 हीरे जड़े हुए हैं। इसके अंदर दोनों कंपनी के बने लोगो भी सोने के ही बनाए गए हैं।

Navodayatimes

इस जूती की जोड़ी यूएई के ब्रांड जदा दुबई (Jada Dubai) ने वहां के पैशन ज्वेलर्स (Passion Jwellers) के साथ सहयोग करके बनाई है। इस जूती को बुधवार को 7 स्टार होटल बुर्ज अल अरब में इसे पेश किया गया। बता दें कि ये जूती का जोड़ा एक प्राइवेट जेट और फरारी से भी महंगा है।

View this post on Instagram

Diamonds, gold. The Passion Diamond Shoes.

A post shared by JADA DUBAI (@jadadubai) on

फिलहाल लॉन्च के अनुसार जूती का साइज बनाया गया है। ये एक स्टैंडर्ड साइज 36 रखा गया है। हालांकि लोग इसे अपने साइज के अनुसार ऑर्डर कर सकते हैं। इस जूती ने दुनिया के सबसे महंगे फुटवियर कहे जाने वाले डेबि विंग्हम के हाई हील्स को पीछे छोड़ दिया है। उनकी कीमत 100 करोड़ थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button