खेल

इस खिलाड़ी ने छोड़ा राजस्थान रॉयल्स का साथ, अब IPL 2020 में दिखेगा इस टीम के साथ

नई दिल्ली । हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौथम इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलेंगे। राजस्थान रॉयल्स ने अंकित राजपूत के बदले गौथम को पंजाब की टीम के साथ ट्रेड किया है। पंजाब की टीम ने अंकित राजपूत को 3 करोड़ में खरीदा था जबकि राजस्थान की टीम ने कृष्णप्पा गौथम को 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

पंजाब ने आर अश्विन की जगह स्पिनर की कमी पूरी करने के लिए गौथम को टीम में शामिल किया है लेकिन गौथम की बल्लेबाजी पंजाब के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकती है। हाल ही में देवधर ट्रॉफी में खेलते हुए कृष्णप्पा ने एक ओवर में 28 रन मारे थे। राजस्थान की टीम ने अंकित राजपूत को खरीदने के लिए पंजाब को कृष्णप्पा गौतम दिया और 3.2 करोड़ रुपये नकद लिये। गौथम ने आईपीएल 2018 में 15 और 2019 के सत्र में सात मैच खेले थे।

अंकित ने अब तक आईपीएल में 23 मैच खेले हैं और अब तक उन्होंने 22 विकेट लिए हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में किसी मैच में पांच विकेट हासिल करने वाले ऐसे एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने कभी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने यह उपलब्धि पिछले साल सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ हासिल किया था।

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स ने ‘ट्रेडिंग विंडो’ के दौरान न्यूजीलैड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को मुंबई इंडियन्स को सौंप दिया है। दिल्ली ने बोल्ट को मुंबई इंडियंस को किसी खिलाड़ी के बदले नहीं बल्कि सिर्फ कैश में ट्रांसफर किया। दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रेंट बोल्ट को 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। बोल्ट ने वर्ष 2014 में आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से लेकर अब तक उन्होंने 33 आईपीएल मैचों में 38 विकेट हासिल किए हैं। बोल्ट पिछले 2 सत्र से दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रहे थे।

Back to top button