बड़ों की बातें

बेड पर आज ही अपनाये ये फार्मूला, रूठा पार्टनर भी देगा तगड़ा परफॉरमेंस

Related image

शारीरिक सम्बन्ध तो मनुष्य की प्रेम-अभिव्यक्ति है, जिसे उपर्युक्त समय और परिवेश में करते रहना चाहिए | प्रेम संबंधों के स्थायित्व की प्रतिभूति है सेक्स; यह सभी इन्द्रियों का एक सम्पूर्ण व्यायाम है | सेक्स में संतुष्टि एक बहुत ही आवश्यक पहलु है इसके लिए दीर्घ मिलन तो आवश्यक है ही साथ ही दो अवस्थाएं भी आवश्यक हैं, तो आइये जाने कौन सा समय होता है जब बनाये गए शारीरिक सम्बन्ध सबसे प्रभावी होते हैं | शारीरिक सम्बन्ध बनाने से प्यार गहरा होता जाता है. इसी से आपके रिश्ते मजबूत होते हैं और आप दोनों में प्यार बना रहता है. सेक्स सम्बन्ध हर किसी के लिए ख़ास होते है. ये सिर्फ शारीरिक क्रिया नहीं है ये दो आत्माओ का मेल है, जो सुकून के साथ ही आत्मीय सुख भी देती है.

इस बीच बतारे चले अगर पुरुष को कोई पोजीशन पसंद है तो वो महिला को पसंद नई होती. भले ही सेक्स दोनों पार्टनर इंजॉय करते हैं, लेकिन कुछ ऐसी पोजिशन हैं, जिन्हें कई महिलाएं बिल्कुल भी पसंद नहीं करतीं. जानिए उनके बारे में.

मिशनरी पोजिशन

मिशनरी पोजिशन भले ही कई पुरुषों को पसंद हो, लेकिन महिलाओं की फेवरिट लिस्ट से यह पोजिशन बाहर ही है. अगर मेल पार्टनर की बॉडी के ऊपरी हिस्से में इतनी ताकत नहीं है कि वह खुद को होल्ड कर पाए तो इससे उसके फीमेल पार्टनर की एक्साइटमेंट पर बुरा असर पड़ता है. इसके अलावा इसमें क्लाइटॉरिस स्टिम्युलेशन भी नहीं होता.

69

ज्यादातर महिलाओं को यह पोजिशन भी पसंद नहीं होती. एक सर्वे में कुछ महिलाओं से बात की, जिसमें उन्होंने उन सेक्स पोजिशन के बारे में बताया जिनसे उन्हें सख्त नफरत है. एक महिला ने ’69’ पोजिशन को खराब बताया और कहा कि उसे यह पोजिशन पसंद नहीं है लेकिन उसके पति इस पोजिशन के बिना सेक्स सेशन को अधूरा मानते हैं.

​स्पूनिंग

इस पोजिशन में सही से पेनिट्रेशन नहीं हो पाता इसलिए कई महिलाओं को यह पोजिशन पसंद नहीं होती.

​स्टैंडिंग सेक्स पोजिशन

बहुत सी महिलाओं को स्टैंडिंग सेक्स पोजिशन जरा भी पसंद नहीं. एक सर्वे में 56.8 प्रतिशत महिलाओं और 42.7 प्रतिशत पुरुषों ने यह माना कि यह पोजिशन उनके लिए काफी अनकंफर्टेबल और स्ट्रेस बढ़ाने वाली है.

रिवर्स काउगर्ल

जहां यह पोजिशन कई पुरुषों को पसंद है, वहीं महिलाएं इसे पसंद नहीं करती. इस पोजिशन में फीमेल पार्टनर को टॉप पर रहना पड़ता है और काफी मशक्कत करन पड़ती है. यही वजह है रिवर्स काउगर्ल पोजिशन उन्हें पसंद नहीं आती.

Back to top button