गैजेट ज्ञान

बेहद सस्ता है XIAOMI का ये शानदार स्मार्टफोन, 1 महीने तोड़े बड़े-बड़ो के रिकॉर्ड

बहुत सस्ता है Xiaomi का ये स्मार्टफोन, 1 महीने में 10 लाख फ़ोन हुए Sell

टेलिकॉम कंपनियां आए दिन ग्राहकों  को लुभाने के लिए  नए-नए ऑफर्स आये दिन  भारत में लाॅन्च करती रहती हैं. और ग्राहको भी भी नए और अच्छे ऑफर्स  की तलाश रहती है. मगर अब लोगो की तलाश ख़त्म हुई. अब सबके पास वो स्मार्ट फ़ोन होगा जिसकी लोगो को तलाश थी बताते चले चीन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Mi  ने बाजार में समय-समय पर अपने बजट स्मार्टफोन पेश करते बजट स्मार्टफोन पेश करते रहती है। और लोगो को Mi के लेटेस्ट प्रोडक्ट्स पसंद भी आते है आपको बता देंफरवरी महीने के लास्ट में इसने रेडमी Note7 को पेश किया था.

कंपनी ने बैक पैनल पर 48 मेगापिक्सल कैमरा रखने का ट्रेंड इसी ने शुरू ने शुरू किया था। उसके बाद से तो फिर सभी स्मार्टफोन कंपनियां इसको टैग लाइन की तरीके से इस्तेमाल करने लगी हैं. रेडमी नोट 7 के प्रो वर्जन यानी रेडमी नोट 7 प्रो को पिछले महीने लांच किया गया था। कंपनी का कहना है कि 10 लाख से ज्यादा लोगों ने अब तक इस स्मार्टफोन को खरीद लिया है. इस आकड़े का और भी बढ़ने की उम्मीद है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार

6.3 इंच का फुल एचडी नॉच डिस्पले स्मार्टफोन में दिया गया है. वही 6 जीबी की रैम, 64/128 जीबी के इनबिल्ट स्टोरेज के साथ-साथ फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है. फोन के बैक पैनल पर 48+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रीयर और फ्रंट सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है.

कंपनी ने इसके अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 676 Soc का चिपसेट दिया है. इसके अतिरिक्त फोन में कनेक्टिविटी संबंधित समस्त विकल्प भी मौजूद है. फोन में वूक चार्जिंग और पॉप-अप कैमरा भी दिया गया है. यह एंड्रॉयड वर्जन 9.0 पाई पर रन करता है। इसकी शुरुआती लांचिंग कीमत 4GB रैम के लिए सिर्फ ₹13,999 है. कंपनी द्वारा आयोजित की गयी कई सेल की वजह से इस फोन की आनफानन मे खरीदारी हुई है.

Back to top button