मायानगरी

शहीद फौजी की बेटी हैं अक्षय की ये हिरोइन, तस्वीरें देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड में बहुत सारी ऐसी एक्ट्रेस है जिनकी खूबसूरती के दीवाने देश दुनिया में मौजूद है. लेकिन कुछ ऐसी भी ऐक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर में की तो बहुत कम फिल्मे हैं लेकिन इनकी प्रसिद्धि दशको से काम कर रही किसी ऐक्ट्रेस के बराबर होती हैं, ऐसी ही एक्ट्रेस हैं निमरत कौर, “लंच बॉक्स” और “एयरलिफ्ट” जैसी सुपरहिट फिल्मो में काम करने वाली निमरत कौर ने ज्यादा फिल्मो में काम नही किया लेकिन इन्ही दो फिल्मो से वह बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाब हो गयी हैं । आज निमरत कौर की गिनती बॉलीवुड की खुबसुरत ऐक्ट्रेस में की जाती हैं.

निमरत कौर का जन्म 13 मार्च सन 1982 को राजस्थान के पिलानी शहर मेंहुआ था और निमरत के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे. जब निमरत कौर महज 12 साल की थी तब उनके सिर से पिता का साया हमेशा हमेशा के लिए उठ गया था,सन 1994 में ऐक्ट्रेस निमरत कौर के पिता को कश्मीर से आतंकवादियो ने अगवा कर लिया था और बाद में उनकी हत्या कर दी थी.

इस हादसे के बाद निमरत कौर का परिवार नॉएडा शिफ्ट हो गया जहाँ उन्होंने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई करना शुरू किया और इसके साथ वही के एक आर्ट थियेटर से एक्टिंग की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी.

निमरत अपने कॉलेज में भी स्टेश शो और लोकल प्रोग्राम में में बढचढ़कर हिस्सा लेती थी. निमरत कौर का जहाँ सारा ध्यान एक्टिंग की तरफ था वही उनकी बहन रुबेन कुछ और ही करना चाहती थी, आज रुबेन एक जानी मानी मनोवैज्ञानिक हैं. जब निमरत कौर की पढाई खत्म हो गयी तब उन्होंने माया नगरी मुंबई की तरफ कुछ किया.

हम यह आपकी जानकारी के लिए बता दे की खूबसूरती के साथ साथ बेहद प्रतिभाशाली निमरत कौर इंग्लिश मूवी ‘ओने नाईट विथ थे किंग’ में भी काम कर चुकी हैं । वही निमरत कौर जब कैडबरी सिल्क के एड में दिखाई दी तो उनको देखकर सभी उनके दीवाने हो बैठे थे.सोशल मीडिया साइट्स पर निमरत काफी एक्टिव है और आये दिन अपने लाखो चाहनेवालो के लिए अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है.

 

Back to top button