जरा हट के

सबसे चटोरे होते हैं ये 3 लोग, खाने की महक से ही टपकने लगती है लार

भारत एक विविधताओं से भरा देश हैं. यहाँ कई धर्म और जाती के लोग रहते हैं. आप जब भारत के अलग अलग हिस्सों में जाएंगे तो आपको उनके कल्चर और रहन सहन में काफी अंतर दिखाई देगा. ये अंतर भारत के हर हिस्सों में बनने वाले खान पान में भी रहता हैं. हालाँकि पुरे भारत की सबसे ख़ास बात हैं यहाँ का खाना और इसे खाने वाले लोग. भारतियों को खाने पिने का बड़ा शौक होता हैं. इसी शौक के चलते आपको देश के हर कोने में अपनी एक अलग ख़ास डिश भी देखने को मिलती हैं.

लेकिन आज हम आपको उन लोगो के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ खाने के शौक़ीन ही नहीं होते हैं बल्कि ये खाने के लिए पूरी तरह से पागल होते हैं. इनके लिए खाने का स्वाद और उसकी खुशबु बेहद मायने रखती हैं. ये लोग तरह तरह की डिश ट्रॉय करना पसंद करते हैं. कई लोग जीने के लिए खाते हैं लेकिन ये तो सिर्फ खाने के लिए ही जीते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कौन हैं ये लोग और इन्हें खाना आखिर किस हद तक पसंद हैं.

A नाम वाले:

इस नाम के लोग खाने के बेहद शौक़ीन होते हैं. इन्हें खाने पिने के मामले में इतना अच्छा अनुभव होता हैं कि ये खाने की खुशबू से ही बता देते हैं कि डिश में क्या बना हैं. इतना ही नहीं ये खाने की खुशबु से ये भी अंदाज़ा लगा लेते हैं कि खाना स्वाद में अच्छा होगा या बुरा. इनके लिए सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बल्कि उसकी खुशबु और शकल सूरत भी मायने रखती हैं. ये खाने के मामले में बहुत नखरे भी दिखाते हैं. इन्हें जब तक परफेक्ट डिश ना मिले खाने का मजा नहीं आता हैं.

S नाम वाले:

इस नामे के जातक दिन भर में कई बार खाने के बारे में सोचते हैं. इन्हें हमेशा अपने मुंह में कुछ ना कुछ डालते रहना पसंद होता हैं. सिर्फ पका हुआ ही नहीं बल्कि भूख लगने पर ये कच्चा सामान भी खा लेते हैं. इन्हें जो हाथ लगता हैं ये खा जाते हैं. ये खाने में इतने नखरे नहीं दिखाते हैं क्योंकि ये भूखे पेट भी नहीं रह सकते हैं. इन्हें अपना पेट हमेशा भरा हुआ ही अच्छा लगता हैं. सुबह का खाना खाते ही इनके दिमाग में ये प्लानिंग चलने लगती हैं कि अब शाम को क्या खाना हैं.

P नाम वाले:

इस नाम के लोगो को खाने में वेराइटी बहुत पसंद हैं. इन्हें सभी कल्चर से जुड़ा खाना पसंद होता हैं. नए खाने और स्वाद की तलाश में इन्हें ट्रेवल करना भी पसंद होता हैं. ये इन्टरनेट पर भी नई नई खाने की डिश तलाशते रहते हैं. इन्हें खाने के साथ नए नए प्रयोग करना भी खूब भाता हैं. खाने को लेकर इनकी चॉइस हमेशा बदलती रहती हैं. ये ना सिर्फ खुद खाना पसंद करते हैं बल्कि दूसरों को भी पकड़ पकड़ के खिलाते हैं.

Back to top button