धर्म

रुद्राक्ष की माला के साथ करें ये उपाय, शर्तिया जिन्दगी भर नहीं होगी आर्थिक तंगी

 8 mukhi rudraksha- India TV

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

जानें कैसे रुद्राक्ष का इस्तेमाल कर आर्थिक तंगी से निजात पा सकते है

  • अगर आपके जीवन में आर्थिक रूप से अस्थिरता बनी हुई है, तो आज के दिन आपको राहु के आधिपत्य वाले 8 मुखी रुद्राक्ष की पूजा करके उसे धारण करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में आर्थिक रूप से अस्थिरता दूर होगी और आपकी स्थिति बेहतर होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप अपने कार्यों की रूपरेखा को सफल बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मन्दिर में सवा किलो जौ का दान करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके कार्यों की रूपरेखा सफल होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार धनु राशि वालों के लिए ये विशेष लाभदायक है।
  • अगर आप अपनी भाग-दौड़ वाली जिन्दगी में थोड़ी स्थिरता बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको किसी नई कोंपल की या पेड़ पर आयी नई पत्ती की रोली, चावल से पूजा करनी चाहिए और उसे हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपकी भाग-दौड़ वाली जिन्दगी में स्थिरता आयेगी और आपको सुकून मिलेगा। बता दूं कि ये उपाय सभीराशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार मकर राशि वालों के लिए ये खास उपाय है।
  • अगर आपके जीवन में किसी प्रकार की परेशानी चल रही है, तो आज के दिन एक सफेद चन्दन की गोली लेकर अपने पास रखनी चाहिए और उसे अगले 27 दिनों तक अपने पास ही रखना चाहिए। अगर आप चाहें तो उस चन्दन की गोली को धागे में पिरोकर गले में भी पहन सकते हैं। ऐसा करने से आपको जीवन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप गैस, एसिडिटी जैसी समस्याओं से बचे रहना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको राहु यंत्र धारण करना चाहिए और राहु के मंत्र का 21 बार जप करना चाहिए। राहु का मंत्र इस प्रकार है – ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:। आज के दिन ऐसा करने से आप गैस, एसिडिटी जैसी समस्याओं से बचे रहेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार मीन राशि वालों के लिए ये विशेष लाभदायक है।
Back to top button