खेल

करोड़पति हैं ये सारे इंडियन क्रिकेटर, फिर भी किए आम लड़कियों से शादी, नाम जानके होगा गर्व

इंडिया में अगर देखा जाए तो दो ही चीजों में सबसे ज्यादा पैसा है एक तो राजनीती और दूसरा क्रिकेट. इंडिया में यदि क्रिकेट में एक बार आपका आपका बल्ला चल जाए तो फिर आपकी किस्मत को बदलते देर नहीं लगती है. यहाँ क्रिकेट खिलाड़ियों को जितना पैसा खेलना का नहीं मिलता है उससे ज्यादा उन्हें तमाम ब्रांड्स के प्रमोशन करके मिल जाता है. करोड़ों के मालिक होने के वाबजूद भी कुछ ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके सर पैसों का कोई नशा नहीं चढ़ा है तभी तो उन्होनें अपने जीवनसाथी के रूप में किसी अमीर लड़की को नहीं बल्कि बेहद साधारण लड़कियों को चुना है. तो देर की बात की आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन हैं ये इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी जिन्होनें अपने जीवनसाथी के रूप में बेहद साधारण लड़की को चुना है.

आपको बता दें की साधारण लड़की को अपने जीवनसाथी के रूप में चुनने वाले इंडियन टीम के खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम आता है एक्स कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का. जैसा की आप सभी जानते हैं की धोनी ने काफी कम वक़्त में ही अपने शानदार प्रदर्शन से सभी भारतियों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी, धोनी की कप्तानी के दौरान इंडिया ने वर्ल्ड कप भी जीता है. उनके स्टाइल और सीधे साधे अंदाज पर हिन्दुस्तान की करोड़ों लड़कियां फ़िदा थीं लेकिन उन्होनें अपने जीवनसाथी के रूप में उस लड़की को चुना जिसे की उनके परिवार वालों ने उनके लिए चुना. जी हाँ, बता दें की साक्षी से शादी का फैसला भले ही धोनी के खुद का था लेकिन उनके लिए साक्षी को चुना धोनी के घरवालों ने था. बता दें की होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर चुकी साक्षी को धोनी उनके बचपन के दिनों से ही पसंद थे क्यूंकि वो साथ में एक ही स्कूल में थे.

महेंद्र सिंह धोनी के बाद सिंपल लड़की के साथ घर बसाने के लिस्ट में जिनका नाम दूसरे नंबर पर आता है वो हैं सुरेश रैना, आपको बता दें की सुरेश रैना ने भी किसी अमीर और रईस लड़की को ना चुनकर अपने लिए जिसे जीवनसाथी के रूप में चुना वो हैं प्रियंका चौधरी. गौरतलब है की प्रियंका एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं लेकिन सुरेश रैना के साथ उनकी दोस्ती काफी पुरानी थी और इसलिए दोनों ने बाद में शादी कर ली.

 

भारतीय क्रिकेट टीम के अगर दिग्गज बल्लेबाजों का नाम लिया जाए इसमें गौतम गंभीर का नाम जरूर लिया जाता है. आज बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर अपने समय के स्टार क्रिकेटर जाने जाते थे उनके लुक्स और बेहतरीन बल्लेबाजी की बहुत सी लड़कियां दीवानी थी लेकिन जब जीवनसाथी चुनने का वक़्त आया तो गौतम ने किसी अमीर सेलेब्रिटी को ना चुनकर अपने बचपन की दोस्त नताशा जैन को चुना. जी हाँ, बता दें की आज गौतम गंभीर की पत्नी के रूप में जाने जाने वाली नताशा जैन असल में सालों पहले उनकी दोस्त हुआ करती थीं लेकिन गौतम गंभीर को उनपर बचपन से ही क्रश था जो की बाद में प्यार में बदल गया.

तो ये थे इंडियन क्रिकेट टीम के वो दिग्गज खिलाड़ी जिन्होनें अपने जीवनसाथी के रूप में बेहद सिंपल लड़कियों को चुना.

Back to top button