मायानगरी

PM मोदी के शपथ ग्रहण में हिस्सा नहीं ले पायी ये एक्ट्रेस, जानिए क्यों ?

Image result for काजल शपथ ग्रहण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार की शाम को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्री परिषद के सदस्यों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। लगभग दो घंटे चले शपथ ग्रहण समारोह के दौरान 25 केन्द्रीय मंत्री, नौ राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) और 24 ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इसमें 46 मंत्रियों ने हिन्दी में तो 12 मंत्रियों ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण किया। कुछ शपथ लेने वाले मंत्रियों में 19 नये चेहरे रहे, जिसमें छह नये चेहरे कैबिनेट मंत्री बने।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बालीवुड के सितारों की मौजूदगी ने अपना रंग जमाया। बालीवुड के कई दिग्गज सितारों ने इस आयोजन में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वालों में कई नाम उम्मीद के मुताबिक रहे।  इस खास मौके पर शामिल होनें के लिए जिसे भी न्योता मिला उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था। ऐसी ही एक एक्ट्रेस थीं काजल अग्रवाल।मगर आमंत्रण मिलने के बावजूद भी काजल शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने से चूंक गईं। खुद काजल ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी साझा की।

एक्ट्रेस काजल ने अपने इंस्टाग्राम पर इनविटेशन कार्ड की फोटो शेयर की. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को टैग करते हुए लिखा- शपथ ग्रहण समारोह में मुझे आमंत्रित करने के लिए मैं आपका तहे दिल से शुक्रिया करती हूं। मैं इस आमंत्रण पत्र को पाकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं भी इन पलों का साक्षी बन कर बेहद खुशी महसूस करती. चूंकि मेरा इनविटेशन काफी देरी से आया, इसलिए इस बार मैं दिल्ली समय पर नहीं आ पाऊंगी. इसके लिए मैं बहुत बुरा महसूस कर रही हूं।

View this post on Instagram

Dear sir @narendramodi #PMOIndia and respected #PresidentofIndia @ramnathkovind thank you so much for your kind invite to the Rashtrapati Bhavan for the swearing in ceremony of our beloved #primeminister . Feeling privileged and honoured upon receiving this, would have loved to witness history in the making! Since my invite arrived very late, couldn’t make it to Delhi in time. Feeling terribly bad about it. More power to you for a glorious term 👊🏻🙏🏻🇮🇳

A post shared by Kajal Aggarwal (@kajalaggarwalofficial) on

 

बता दे PM ने शपथ ग्रहण समारोह में बालीवुड के सितारों की मौजूदगी ने अपना रंग जमाया जिनमे अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर चंडीगढ़ लोकसभा सीट से दोबारा सांसद बनी हैं, तो अपनी पत्नी का साथ देने के लिए अनुपम खेर सुबह ही दिल्ली पंहुच गए थे। इस सफर में उनके साथ अनिल कपूर भी थे, जिनका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन वे अनुपम खेर के करीबी दोस्त माने जाते हैं। कंगना का भी इस समारोह में जाना तय माना जा रहा था।  राष्ट्रपति भवन में बी-टाउन के मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, एक्टर, एक्ट्रेस, कॉमेडियन पहुंचे थे।   वे काफी लंबे वक्त से खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करती आ रही हैं। कंगना के अलावा करण जौहर भी इस समारोह में पंहुचे।। दिलचस्प बात ये है कि इस समारोह के दौरान कंगना और करण जौहर एक ही फ्रेम में कैद हो गए।

ये तस्वीर कंगना की बहन रंगोली ने सोशल मीडिया पर अपने हैंडिल से शेयर की। इस फ्रेम में कंगना और करण जौहर के अलावा सुपर स्टार रजनीकांत, निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा, केदारनाथ बनाने वाले निर्देशक अभिषेक कपूर, निर्माता सिद्धार्थ राय कपूर, जो निर्माताओं की संस्था गिल्ड के अध्यक्ष भी नजर आ रहे हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म में नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाने वाले विवेक ओबेराय भी समारोह के लिए पंहुचे, लेकिन शाहिद कपूर की मौजूदगी ने कई लोगों को चौंकाया शाहिद कपूर का राजनीति से दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं है।

अब तक अभिनेता और अब नेता सनी देओल पहली बार सांसद बनकर इस समारोह में शामिल हुए, तो गायिका आशा भोसले भी इस समारोह का हिस्सा बनीं। मोदी के समर्थकों में माने जाने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर, अशोक पंडित भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। वे सितारे, जिनको इस समारोह में आमंत्रित किए जाने की चर्चा रही और वे इससे दूर रहे, इस लिस्ट में सबसे ज्यादा हैरान करने वाला नाम अक्षय कुमार का रहा, जो समारोह में नहीं पंहुचे।

मोदी के समर्थकों में माने जाने वाले सलीम और उनके बेटे सलमान खान भी समारोह में नहीं पंहुचे। साउथ से रजनीकांत आए, लेकिन कमल हासन आमंत्रण मिलने के बाद भी नहीं पंहुचे। बालीवुड में तीनों खान सितारे दूर रहे, तो रवीना टंडन, डा चंद्र प्रकाश दिवेदी जैसे सितारे भी दिल्ली नहीं पंहुचे। बच्चन परिवार ने भी इस समारोह से दूरी बनाए रखी। अमिताभ बच्चन को इस बार और पिछली बार भी मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण पत्र मिला था, लेकिन दोनों बार वे गैरमौजूद रहे।

Back to top button