मायानगरी

ये 3 एक्ट्रेस कर दीं प्यार में अपनी जान कुर्बान, दूसरी का नाम जान कर रह जायेंगे हैरान

टीवी और बॉलीवुड की चकाचौंध बाहर से देखने में जितनी खूबसूरत लगती है, वास्तव में ये अंदर से उतनी ही खोखली लगती है. जी हां जो चेहरे आपको परदे पर मुस्कुराते और आपको एंटरटेन करते नजर आते है, असल में उनकी अपनी निजी लाइफ दुखो से भरी होती है. मगर अफ़सोस कि वो अपना दुःख परदे पर जाहिर नहीं कर सकते, क्यूकि एक आर्टिस्ट और एक कलाकार का काम लोगो को एंटरटेन करना होता है. यही वजह है कि टीवी और बॉलीवुड के कई कलाकार अपने दुःख को दिल में छुपा कर रखते है.

यहाँ तक कि कुछ कलाकार तो ऐसे होते है, जो इस तनाव की वजह से अपनी जान तक दे देते है. जी हां आज हम आपको ऐसी ही तीन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने प्यार में धोखा खाने के बाद इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. यक़ीनन इनकी पूरी कहानी जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. तो चलिए अब आपको इनके बारे में विस्तार से बताते है.

१. प्रत्युषा बनर्जी..  गौरतलब है कि प्रत्युषा का जन्म जमशेदपुर में हुआ था. मगर जब वो मुंबई आई थी, तब उन्होंने खुद ये नहीं सोचा होगा कि उनकी जिंदगी का ऐसा अंजाम भी हो सकता है. बता दे कि प्रत्युषा ने काफी छोटी उम्र से ही डांस शो में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था. ऐसे में वो अपने बड़े बड़े सपनो को पूरा करने के लिए मुंबई आ गई. जी हां बता दे कि प्रत्युषा को लोग आनंदी के नाम से भी जानते है और इसके इलावा उन्होंने बिग बॉस जैसे रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया था. मगर अफ़सोस कि प्यार में मिले धोखे के कारण उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी. बरहलाल प्रत्युषा की लाश उन्ही के अपने फ्लैट में पंखे से लटकी हुई पाई गई थी.

२. कुलजीत रंधावा.. बता दे कि कुलजीत रंधावा एक मॉडल थी. इसके इलावा वो कई प्रसिद्ध टीवी सीरियल जैसे कि कुमकुम, कुसुम, हिप हिप हुर्रे, रिश्ते, क्यों होता है प्यार, कम्बख्त इश्क आदि कई सीरियल में काम कर चुकी थी. बता दे कि उन्होंने ज्यादातर सीरियल बालाजी टेलीफिल्म्स के लिए किए थे. गौरतलब है कि इस जानी मानी अभिनेत्री की लाश भी उसके अपने ही फ्लैट में लटकी हुई पाई गई थी. इसके साथ ही उनके दोस्तों का कहना है कि वो एक रिलेशनशिप में रह रही थी. मगर अफ़सोस कि जिससे वो प्यार करती थी, उस इंसान ने कभी कुलजीत को प्यार नहीं किया. जिसके चलते वो काफी तनाव में थी और फिर उन्होंने आत्महत्या कर ली.

३. जिया खान..  अब इनके बारे में तो सभी जानते है. जी हां ये बॉलीवुड की कई फिल्मो में काम कर चुकी है. बता दे कि जिया खान ने अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर खान तक कई बड़े बड़े एक्टर्स के साथ काम किया था. हालांकि जिया खान काफी खुशमिजाज और खूबसूरत एक्ट्रेस थी. मगर अफ़सोस कि प्यार में उन्हें वो कामयबी नहीं मिल पाई, जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी. जिसके तहत उन्होंने आत्महत्या कर ली.

बरहलाल हम तो यही कहेगे कि प्यार करना गलत नहीं है, लेकिन किसी इंसान के लिए खुद को खत्म कर देना गलत है, क्यूकि इसका असर केवल आपकी जिंदगी पर नहीं बल्कि आपके अपनों की जिंदगी पर भी पड़ता है.

Back to top button