जिंदगी

ये 8 वजह बनती है पति पत्‍नी के बीच कलह का कारण..

Image result for पति पत्नी झगड़ा

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है,.

बताते चले वैसे तो पति पत्‍नी के रिश्‍ते में कहा जाता है कि जहां प्‍यार है वहीं तकरार है। ऐसे में छोटी मोटी लड़ाई तो होती ही रहती है। अब ये तकरार रिश्‍ते की मिठास कितना बढ़ाती है या कितनी घटाती है ये तो पता नहीं पर ये हम बता सकते हैं वो खास मुद्दे जिन पर हो जाती है प्‍यार की लड़ाई।

क्‍यों चौकाते नहीं: पुरुषों में शायद कम पर महिलाओं में सरप्राइज का क्रेज बहुत पाया जाता है। ऐसे में महिलायें अक्‍सर इस बात पर झगड़ा करती हैं कि अब उनके पति ने उन्‍हें सरप्राइज देना बंद कर दिया है। हालाकि ये चौकाने वाली बातें बहुत मामूलीहैं पर मामूली झगड़े की वजह बन जाती हैं जो कभी कभी बड़ा भी हो जाता है।

तेरी दो टकियां दी नौकरी: जी हां पत्‍नी पति की नौकरी में अति व्‍यस्‍तता से भी परेशान हो जाती है और उनके छ़ट्टी लेकर उसे समय ना देने की बात पर जी भर कर लड़ती है और अगर ये छुट्टी की कमी कहीं उनके मायके के कार्यक्रम में शामिल ना हो पाने की वजह बन जाए फिर तो पति को भगवान ही बचाये।

मेरा समान क्‍यों हटाया: इसी तरह पुरुषों को जो बात सबसे ज्‍यादा परेशान करती है वो है अपने समान का जगह पर ना मिलना। पति बेहद खफा हो जाते हैं अगर उनको अपना सामान उस जगह पर वापस ना मिले जहां उन्‍होंने रखा था। अब भले ही पत्‍नी ने उसे ज्‍यादा सुरक्षित रखने या सफाई के लिए हटाया हो।

खोया वो पहले वाला प्‍यार कहां: जी हां ये एक कामन प्राब्‍लम है। अगर पति पत्‍नी दोनों वर्किंग हैं तो अति व्‍यस्‍तता दोनो के बीच के रोमांस को उड़ा देती है। वरना दूसरे हालात में पत्‍नी पति को कहती है कि तुम्‍हारी नौकरी मेरी सौत बन गयी है और पति कहता है कि तुम तो घर और बच्‍चों में उलझ कर मेरी तर फ देखना भूल गयी हो।

Fight on cooking

गीला तौलिया: जी हां ये शाश्‍वत जंग का विषय है गीला तौलिया बिस्‍तर पर पतिदेव फेंकेंगे जरूर पत्‍नी लड़ेगी जरूर। वैसे ये फाइट गंदे मोजों या कपड़ों को इधर उधर डालने पर भी हो सकती है।

यारबाज पिया: जीहां पत्‍नी की सबसे ज्‍यादा दुश्‍मनी पति के दोस्‍तों से होती है जिनके साथ वक्‍त गुजारने में वो अपनी पार्टनर को कर देता है इग्‍नोर। ऐसे में पत्‍नी का फेवरेट डायलॉग होता है दिन भर नौकरी और फिर दोस्‍त यार मेरे लिए तो समय ही नहीं है महाशय के पास।

हरदम चिढ़े रहना; ये भी पति पत्‍नी की को एक दूसरे से कंप्‍लेन होती है तुम्‍हें मेरे दोस्‍तों और परिवार के सामने खुश दिखने में बहुत परेशानी होती है ना ये शिकायत हर पति को होती है और कमोबेश यही बात पत्‍नी अपने पेरेंटस के सामने आने पर पतिदेव से कहती है।

क्‍या पकाऊं: आपने वो एड तो देखा होगा रोज नया क्‍या पकाऊं ये पत्‍नियों की समस्‍या है और पतियों की शिकायत कि जब देखो एक ही चीज पका देती हो और लड़ाई की स्‍थायी वजह।

Back to top button