जिंदगी

इन 5 वजह से अपनी पत्नी पर शक करते हैं पति, तीसरे की वजह से हो जाते तलाक

कोई भी रिश्ता सिर्फ विश्वास पर टिका होता है। अगर विश्वास की डोर कमजोर हो जाती है, तो रिश्ता भी टूटने के कगार पर आ जाता है। फिर अगर बात पति पत्नी के रिश्ते की जाए तो यह रिश्ता तो बहुत ही नाजुक डोर से बंधा होता है। विश्वास एक ऐसा शब्द होता है, जोकि सिर्फ एक नाजुक डोर से बंधा होता है। प्यार में सिर्फ विश्वास ही होता है। जहां विश्वास नहीं होता है, वहां प्यार नहीं होता है। लेकिन इस विश्वास की भी एक हद होती है, जोकि अगर पूरी हो जाती है, तो रिश्ता टूट जाता है। आज हम आपको उन बातों को बताएंगे, जिसकी वजह से एक पति अपने पत्नी पर शक करता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पति पत्नी के रिश्ते में सिर्फ शक किसी तीसरे के आ जाने से ही नहीं होता है, बल्कि यहां शक की गुंजाइश हर पल बनी रहती है। दोनों ही इस रिश्ते को बखूबी निभाने की कोशिश करते हैं, पर ये शक की सूई कभी न कभी इस रिश्ते के बीच आ जाती है, ऐसे में यह रिश्ता कमजोर हो जाता है। यूं तो हर पति की शिकायत होती है कि उनकी पत्नी उन पर शक करती हैं, लेकिन पति भी अपने पत्नी के ऊपर खूब शक करता है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर एक पति अपनी पत्नी पर किन किन कारणों से शक करता है।

1.पत्नी का खूबसूरत होना

पत्नी का ज्यादा खूबसूरत होना भी पति के शक की वजह बनता है। पत्नी अगर ज्यादा सुंदर होती है तो पति को असुरक्षा की भावना रहती है। साथ ही अगर पति पत्नी के उम्र में बहुत फर्क होता है, तो पति को ये डर रहता है कि उसकी पत्नी किसी और के पास न चली जाए। यही वजह है कि पति का प्यार कभी कभी पत्नी के लिए जूनून बन जाता है। जिसकी वजह से पति अपनी पत्नी पर शक करता है।

2.जिंदगी में समस्या का होना

यूं तो समस्या किसी की भी जिंदगी में आती जाती रहती है, लेकिन कई बार पत्नी अपने पति को बताती नहीं है, जिसकी वजह से पति पत्नी के ऊपर शक करने लगता है। ऐसे में पति और पत्नी को चाहिए कि वो सारी बाते एक दूसरे के साथ  शेयर करें, ताकि किसी भी तरह से शक की कोई गुंजाइश ही न बचे।

3.ज्यादा ख्याल रखने पर

कई बार पत्नी का व्यवहार बहुत ही ज्यादा बदल जाता है। ऐसे में अगर पत्नी अपने पति का जरूरत से ज्यादा ख्याल रखने लगती है, तो पति इस बात पर भी शक करने लगता है कि कहीं कुछ गड़बड़ तो नहीं है। ऐसे में अगर आपका पति आप पर इस बात को लेकर शक करता है, तो आपको उसे समझाना चाहिए।

4.एक दूसरे से बात न करना

पुरूष अपने मन की बात दबा के रखते हैं, जिसकी वजह से वो कई बार घुट घुट कर जीने लगते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए, दोनों को ही अपनी बाते क्लियर कर लेनी चाहिए, ताकि समस्या कभी न हो। बता दें कि अगर आप बात नहीं करेंगे तो रिश्ते में दरार आना स्वभाविक है।

5.पत्नी का ज्यादा संवरना सजना

कई बार पत्नी जरूरत से ज्यादा सजने लगती है, तो पति को इस बात पर भी शक होने लगता है, जिसकी वजह से दोनों के बीच काफी लड़ाई भी देखने को मिलती है। पति को इस बात का बुरा लगता है कि उसकी पत्नी इतनी सज संवर के आखिर जा  कहां रही है। ऐसे में एक पत्नी को चाहिए कि वो अपने पति को खूब अच्छे से समझाएं।

Back to top button