धर्म

ये 10 उपाय आपको बना देंगे अंबानी जैसा धनवान, आज ही से करे शुरू  

29 april 2019- India TV

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।

वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

इन उपायो से बने मालामाल 

  • अगर आप अपने विचारों को मजबूत करना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि लोग आपकी बातों को ध्यान से सुनें, तो आज के दिन आपको चांदी का छोटा-सा हाथी लाकर घर में रखना चाहिए, लेकिन अगर आप चांदी का हाथी ना ला पाएं, तो मिट्टी से बना हाथी भी घर में लाकर रख सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपके विचारों में मजबूती आयेगी और लोग  आपकी बातों को ध्यान से सुनेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह-स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आज के दिन सरसों के तेल की शीशी मंदिर में दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह-स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिए ये बेहद फायदेमंद है।
  • अगर आप अपने ज्ञान में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन चंदन को घीसकर, उससे अपने मस्तक पर टीका लगाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपके ज्ञान में बढ़ोतरी होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह- स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए ये बेहद खास है।
  • अगर आप अपने व्यक्तित्व को अत्यंत आकर्षक और मजबूत बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मंदिर में कच्चा, जटा वाला नारियल दान करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपका व्यक्तित्व अत्यंत आकर्षक और मजबूत होगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह-स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए ये विशेष लाभदायक है।
  • अगर आप अपनी स्मरण शक्ति को तेज करना चाहते हैं, तो आज के दिन रात को सोते समय अपने सिरहाने चंदन का टुकड़ा रख कर सोएं और सुबह उठकर उस चंदन के टुकड़े को किसी धार्मिक स्थल या मंदिर में दान कर दें।  इस उपाय से आपकी स्मरण शक्ति तेज होगी बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह-स्थिति के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप अपने बच्चे के अंदर दूसरे लोगों की मदद करने का भाव लाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको राहु के मंत्र का 11 बार जप करना चाहिए और जप करते समय अगर संभव हो तो अपने बच्चे को साथ में ही बिठाएं। मंत्र है – ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:। आज के दिन ऐसा करने से आपके बच्चे के अंदर दूसरे लोगों की मदद करने का भाव आयेगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह- स्थिति के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए ये बड़ा ही खास है।
  • अगर आप सामाजिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें और अपने घर के मंदिर में चंदन की खुशबू वाली धूपबत्ती जलाएं। आज के दिन ऐसा करने से सामाजिक क्षेत्र में आपकी अच्छी पहचान बनेगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह- स्थिति के अनुसार तुला राशि वालों के लिए ये बेहद फायदेमंद है।
  • अगर आप अपनी मेहनत और लग्न का उचित फल पाना चाहते हैं और निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको देवी सरस्वती की उपासना करनी चाहिए और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपनी मेहनत और लग्न का उचित फल मिलेगा और आप निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह- स्थिति के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिए ये विशेष रूप से फलदायी है।
  • अगर आप अपने करियर में नए मुकाम हासिल करना चाहते हैं, तो आज के दिन एक चुटकी सरसों के दाने लेकर बहते जल में प्रवाहित करें। आज के दिन ऐसा करने से आप करियर में नए मुकाम हासिल करने में सफल होंगे।बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह-स्थिति के अनुसार धनु राशि वालों के लिए ये विशेष रूप से लाभदायक है।
  •  अगर आप अपने जीवन में हर तरह के सुख-साधन पाना चाहते हैं और अपने आसपास सब कुछ आनंदमय देखना चाहते हैं, तो आज के दिन मंदिर में सिंघाड़े का आटा दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपको जीवन में हर तरह के सुख-साधनों की प्राप्ति होगी और आपके आसपास सब कुछ आनंदमय बना रहेगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह-स्थिति के अनुसार मकर राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है
Back to top button