धर्म

जिस महिला के हाथ में ये निशान, वो पति को बना देती मालामाल

Hastrekha Shastra

भविष्य से जुड़े सभी प्रश्नों के सटीक उत्तर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्राप्त किए जा सकते हैं। यदि किसी व्यक्ति को ज्योतिष में महारत हासिल हो तो वह आने वाले कल में होने वाली घटनाओं की जानकारी दे सकता है। भविष्य जानने की कई विद्याएं प्रचलित हैं, इन्हीं में से एक विद्या है हस्तरेखा ज्योतिष। हाथों में दिखाई देने वाली रेखाएं और हमारे भविष्य का गहरा संबंध है। इन रेखाओं का अध्ययन किया जाए तो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं की भी जानकारी प्राप्त हो सकती है। वैसे तो हाथों की सभी रेखाओं का अलग-अलग महत्व होता है। लेकिन अगर आप अपनी रेखाओं को ध्यान से देखें तो जान सकते हैं कि भाग्य ने आपके लिए किस तरह का करियर चुना है…

वैसे तो हस्तरेखाएं पुरुषों एवं महिलाओं के हाथों में लगभग एक जैसी होती हैं। लेकिन हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जब महिलाओं के हाथों की रेखाएं मिलकर किसी विशेष आकृति का निर्माण करती हैं तो ये निशान उन्हें जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त करने का संकेत हो सकते हैं। आइये जानते हैं कि महिलाओं की हथेली में विशेष आकृति का क्या मतलब होता है।

महिलाओं की हथेली में बने इस निशान का मतलब 

  1. यदि किसी महिला की हथेली में कमल या फिर मछली की आकृति बनी हो तो उसका भविष्य उज्ज्वल होता है और उसे अपने जीवन में सभी तरह की सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं।
  2. किसी महिला के हाथ में ध्वज या रथ का निशान बना हो तो इसका अर्थ यह है कि उसका पति नौकरी में तरक्की करके बड़ा अधिकारी बनेगा।
  3. यदि किसी महिला की दायीं हथेली में तराजू और बायीं हथेळी में बैल या हाथी जैसी आकृति हो तो इसका अर्थ यह है कि उसका पति बहुत बड़ा व्यापारी होगा।
  4. यदि महिला की हथेली में चक्र, या शंख जैसी आकृति बनती हो तो इसका मतलब यह है कि उसका पुत्र बहुत बड़ा अधिकारी बनेगा और विलासितापूर्ण जीवन व्यतीत करेगा।
  5. अगर किसी स्त्री की हथेली गुलाबी या लालिमायुक्त हो और हस्तरेखाएं मिलकर स्वास्तिक जैसी आकृति बनाती हों तो उस स्त्री को अपने जीवन में कभी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यदि किसी महिला की हथेली के बीचोंबीच त्रिभुज या धनुष जैसी आकृति हो तो वह बहुत भाग्यशाली होती है और उसे जीवन का हर सुख प्राप्त होता है।

Back to top button