उत्तर प्रदेशख़बर

मिशन मोदी अगेन पर जुटा संघ, की है ये जबरदस्त प्लानिंग

Related image

लखनऊ। नरेन्द्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाने में संघ परिवार जुट गया है। संघ के सभी आनुषांगिक संगठन कुछ न कुछ कार्यक्रम की योजना बनाकर समाज के बीच जा रहे हैं। संघ भी मतदाता जागरुकता मुहिम चला रहा है। इसी तरह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी इस समय विश्वविद्यालय स्तर आधारित अभियान चला रहा है। संघ का मुख्य फोकस इस बार शत-प्रतिशत मतदान पर है क्योंकि एक बहुत बड़ा वर्ग मतदान को लेकर उदासीन रहता है। इसका पार्टी को नुकसान भी उठाना पड़ता है। इसलिए संघ चाहता है कि इस बार कोई भी मतदाता मतदान करने से बच न पाये। इसके लिए संघ ने बस्ती स्तर तक योजना बनाई है। हर बार संघ लोकसभा स्तर पर संघ से प्रान्तीय पदाधिकारी स्तर का एक लोकसभा समन्वयक बनाता है। पहली बार नगर और बस्ती स्तर तक समन्वयक बनाये गये हैं। चुनाव समन्यवकों की बैठकें युद्ध स्तर पर जारी हैं।

लोकसभा समन्वयक का काम
लोकसभा समन्वयक संघ कार्यकर्ता और भाजपा के बीच सेतु का काम करते हैं। लोकसभा समन्यक की योजना से संघ के कार्यकर्ता अगर जरूरत पड़ती है तो चुनाव में लगते हैं। वहीं चुनाव संचालन और प्रचार पर भी समन्वयक पैनी दृष्टि रखता है। लोकसभा समन्वयक चुनाव के दौरान क्षेत्र की रिपोर्ट सीधे प्रान्त और केन्द्रीय पदाधिकारियों को देता है। एक प्रकार से वह संघ का प्रतिनिधि होता है।
चुनाव में अभाविप कार्यकर्ता भी लगेंगे

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी बड़ी संख्या में अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव में लगायेगा। प्रत्येक विधानसभा में विद्यार्थी परिषद के दो कार्यकर्ता चुनाव तक पूरा समय देंगे। विद्यार्थी परिषद इन कार्यकर्ताओं को विस्तारक बनाकर विधानसभाओं में भेज रहा है। इसकी योजना बैठक भी विद्यार्थी परिषद कर चुका है।

Back to top button