गैजेट ज्ञान

Jio GigaFiber के लिए आया सबसे सस्ता प्लान, जानिए कीमत और लेस्ट ऑफर्स

Photo For Representation

रिलायंस जियो कंपनी के आने से सभी लोगों के बीच में खुशी की नई लहर सी दौड़ गई थी. क्योंकि जियो के आने से लोगों को एक ही प्लान में डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग की सुविधा मिलने लग पड़ी थी. उस समय बाकी कंपनियां डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से भारी भरकम कीमती वसूल करती थीं. उस समय बाकी कंपनियों द्वारा 1GB डाटा के लिए ही 300 से 400 रुपए ले लिया जाता था, ऑफर की वैलिडिटी 1 महीने के लिए ही होती थी. बाकी कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग से रिचार्ज करना पड़ता था. वक्त बदला और रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट का नक्शा ही बदल कर रख दिया.

देश की नंबर 1 टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने Jio GigaFiber सर्विस के लिए एक नए लेस्ट पैकेज को लोवर सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ  मार्किट में उतारा है है. इस नए पैकेज में सिक्योरिटी डिपॉजिट फीस 2,500 रुपये रखी गई है. जबकि पिछले साल अगस्त में सिक्योरिटी डिपॉजिट 4,500 रुपये रखे जाने की घोषणा की गई थी.

जानिए और भी खूबियाँ 

कंपनी द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) सर्विस की ना केवल कीमत कम रखी गई है, बल्कि स्पीड को भी 100Mbps से घटाकर 50Mbps कर दिया गया है. साथ ही जो बंडल दिए जाने वाले राउटर में अब डुअल-बैंड कनेक्टिविटी की जगह सिंगल बैंड सपोर्ट मिलेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें जिस ओरिजनल Jio GigaFiber सर्विस की घोषणा की गई थी, उसमें फ्री में 100mbps की स्पीड में 100GB डेटा दिए जाने की बात कही गई थी और इसकी बीटा टेस्टिंग भी जारी थी. हालांकि इसके साथ राउटर के लिए 4,500 रुपये का वन-टाइम डिपॉजिट लिया जा रहा था. हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने एक किफायती वर्जन पेश किया है, जिसमें यूजर्स को वन-टाइम डिपॉजिट के तौर पर केवल 2,500 रुपये देना होगा.

2,500 रुपये वाले Jio GigaFiber सर्विस में जो फायदे मिलेंगे वो सिंगल-बैंड राउटर, 50Mbps की स्पीड लिमिट, वॉयस सर्विस और प्रति महीने फ्री 1,100GB डेटा मिलेगा. ये जानकारी ट्विटर यूजर प्रेशित देवरुखकर के हवाले से मिली है. इन्होंने ट्वीट में लिखा है कि सस्ते जियो गीगाफाइबर वर्जन में वॉयस सर्विस भी शामिल होंगे. उम्मीद की जा रही है कि इसे आने वाले हफ्तों में बड़े स्तर पर उपलब्ध कराया जा सकता है.

Back to top button