धर्म

जिस घर में होती हैं ये 5 चीजें, वहां हमेशा रहती पैसों की परेशानी, कभी नहीं ठहरती लक्ष्मी

कई बार अच्छी कमाई होने के बावजूद भी घर में बरकत नहीं होती, हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है। पैसों की तंगी की वजह कई बार आपके घर में वास्तु दोष को माना जाता है।वास्तु विज्ञान के अनुसार घर में मौजूद कई चीजों के आस-पास होने से भी वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

जिसकी वजह से घर में रहने वाले लोगों को शारीरिक परेशानी, आर्थिक परेशानी, पारिवारिक जीवन में मनमुटाव और मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में वास्तु दोष होता है वहां पैसों की तंगी हमेशा बनी रहती है। आइए आपको बताते हैं घर की ऐसी 5 चीजें जिनके घर में होने से धन और सुख में कमी आती है।

कबूतर का घोंसला : घर में कबूतर का घोंसला होना वास्तु विज्ञान के अनुसार अशुभ संकेत है। माना जाता है इससे घर पर कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है।

मधुमक्खी का छत्ता : मधुमक्खी या ततैया घर में अगर अपना छत्ता बना दें तो उसे झट से हटा दें। इनका घर में होना अशुभ सूचक होता है।इसकी खास वजह यह भी है कि इनकी वजह से कई बार कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है।

मकड़ी का जाला : हमेशा कोशिश करें कि घर में मकड़ी का जाल ना लगे। वास्तु विज्ञान के अनुसार इससे घर में उलझन और परेशानी बढ़ती है।

टूटा शीशा : घर में रखा दर्पण या शीशा टूट जाए तो उसे तुरंत घर से बाहर कर दें। वास्तु विज्ञान के अनुसार इससे नकारात्मक उर्जा का संचार घर पर बना रहता है।

चमगादड़ : घर में चमगादड़ का प्रवेश अशुभ माना गया है। वास्तु विज्ञान के अनुसार घर में चमगादड़ का आना सूनेपन की निशानी है। इसका मतलब घर में रहने वाले लोग घर छोड़कर जा सकते हैं या घर में कुछ बुरा हो सकता है।

नल से पानी टपकना : वास्तु के अनुसार अगर आपके घर के किसी नल से लगातार पानी टपक रहा है तो माना जाता है कि ऐसा होने पर वहां रहने वालों के पैसों में बरकत नहीं होती है।अगर आपके घर पर भी नल से पानी टपकता हो तो तुरंत उसकी मरम्मत करवाएं।

Back to top button