क्राइम

महिला पर सरेआम बेल्ट चलाए वर्दीवाले गुंडे, करतूत सामने आते ही 5 सस्पेंड

महिला को बेल्ट से पीट रहे थे पुलिसवाले

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. इस खौफनाक मामला ने लोगो को होश उड़ा दिए. आज जिस मामले की बात हम आपको बताते जा रहे इस  मामले ने  रिश्तो की मन मरियादयो को कलंकित कर दिया.

हरियाणा में पुलिसकर्मियों द्वारा एक महिला की बेल्ट से पिटाई का हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. जो सरकार और पुलिस प्रशासन के महिला सुरक्षा के हर दावे की पोल खोलता नजर आ रहा है। फरीदाबाद के इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी महिला से पूछ रहा है जबकि दूसरा पुलिसकर्मी महिला की बेल्ट से पिटाई कर रहा है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद  हरियाणा पुलिस ने दो हेड कॉन्स्टेबल के सस्पेंड और तीन स्पेशल पुलिस ऑफिसर को बरखास्त करने का आदेश दिया है. आरोपियों के खिलाफ फरीदाबाद में FIR भी दर्ज कर ली गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक इस चार मिनट के वायरल वीडियो में तीन पुलिस कर्मी द्वारा महिला से पूछताछ की जा रही है. इसमें दो सादे कपड़ों में हैं और एक महिला को पीट रहा है. महिला द्वारा सच नहीं बताने के कारण पीटा जा रहा है. वीडियो को सुनने के बाद पता चल रहा है कि महिला ने कोई फोन नंबर दिया है, लेकिन पुलिस वाले उनकी इस बात पर यकीन नहीं कर रहे हैं.

 

पांचों पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई

बताते चले पूछताछ के दौरान एक महिला को बेल्ट से पिटाई करते हुए पकड़े जाने के बाद दो हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है और तीन एसपीओ को बर्खास्त कर दिया गया है.. इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो पिछले साल अक्टूबर का है. वीडियो में दिख रहे पांचों पुलिसकर्मियों की पहचान हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित, एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश के रूप में की गई है. जानकारी के लिए बताते चले ये  यह वीडियो पिछले साल अक्टूबर का है. पुलिस टीम को जानकारी मिली थी कि पार्क में एक जोड़ा अवैध काम कर रहा है. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचती है जिसमें लड़का भाग निकलने में कामयाब हो जाता है, लेकिन महिला को पुलिसवाले पकड़ लेते हैं.

जानिए क्या है ममला 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि हरियाणा  के फरीदाबाद के आदर्श नगर थाना को सूचना मिली थी कि एक पार्क में एक शख्स और महिला घिनौनी हरकत कर रहे हैं. पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला के साथ जो शख्स था वह फरार हो गया और महिला को पुलिसवालों ने पकड़ लिया. इसके बाद पुलिसवालों ने पूछताछ के नाम पर महिला की बेल्ट से पिटाई की.  महिला उनके साथ कॉन्टैक्ट नंबर भी साझा करती हुई नजर आ रही है और गुहार लगा रही है कि उसे कुछ नहीं पता है लेकिन पुलिसवाले उसकी कोई बात नहीं सुनते हैं और बेल्ट से उसकी पिटाई कर रहे हैं. जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

वायरल हुआ वीडियो तो मचा हड़कंप

वायरल हुआ वीडियो तो मचा हड़कंप

पूरे घटनाक्रम का वीडियो अब इतने महीनों बाद सामने आया तो पुलिस अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो कॉन्स्टेबल और तीन एसपीओ को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि अगर पुलिसकर्मियों को इस प्रकार की कोई सूचना मिली थी तो नियम के अनुसार महिला पुलिस का सहयोग लेना चाहिए था, इसकी जांच और पूछताछ भी महिला पुलिसकर्मी द्वारा ही की जानी चाहिए थी.

 

Back to top button