जरा हट के

तीन तलाक के बाद 66 साल के थाई राजा ने की चौथी शादी, बॉडीगाराड को बनाए नई पत्नी

थाईलैंड के राजा ने अपनी बॉडीगार्ड से की शादी, 3 बार हो चुका है तलाक

कुछ दिनों में थाईलैंड के राजा का आधिकारिक तौर पर राज्याभिषेक होने वाला है. लेकिन थाईलैंड के राजा वाजीरालोंग्कोर्न ने अपने राजतिलक से ठीक पहले सभी को चौंका दिया. दरअसल राजा साहब ने सबको हैरान करते हुए अपनी बॉडीगार्ड से शादी रचा ली है और इसके साथ ही उन्हें रानी सुतिदा की उपाधि से भी नवाजा गया है. जिसकी चर्चा पूरे विश्व में हो रही है.

बुधवार को शादी के बाद राजघराने की तरफ एक अधिकारिक बयान जारी किया गया. शाही बयान में कहा गया है, “राजा वाजीरालोंग्कोर्न ने “जनरल सुथिदा वाजीरालोंग्कोर्न ना अयुध्या को उनकी शाही पत्नी, रानी सुथिदा के तौर पर प्रमोट करने का फैसला किया है, और वह शाही खिताब और शाही परिवार के हिस्से के रूप में दर्जा रखेंगी”

थाईलैंड के राजा ने अपनी बॉडीगार्ड से की शादी, 3 बार हो चुका है तलाक

जानकारी के लिए आपको बताते चले थाईलैंड के लोग अचानक हुई इस शादी से आश्चर्य में हैं. शाम तक थाईलैंड के सभी टेलिवीजन चैनलों पर शादी की वीडियो और तस्वीरें दिखाई जा रही थीं. रानी सुतिदा की उम्र 40 साल बताई जा रही है और वह थाई एयरवेज इंटरनेशनल में फ्लाइट अटेंडेंट रह चुकी हैं.

66 साल के वाजिरालोंगकोर्न को किंग रामा X के नाम से जाना जाता है. वाजिरालोंगकोर्न को उनके पिता राजा भूमिबोल अदुलयादेज की अक्टूबर 2016 में हुई मौत के बाद ‘सम्राट’ बनाए जाने की घोषणा की गई थी. वाजिरालोंगकोर्न के पिता ने 70 साल तक सिंहासन संभाला था.

वाजिरालोंगकोर्न को शनिवार को एक पारंपरिक समारोह में आधिकारिक रूप से ताज पहनाया जाएगा. लेकिन उससे पहले ही इन दोनों की शादी ने थाईलैंड की जनता को आश्चर्य में डाल दिया. वाजीरालोंग्कोर्न की इससे पहले तीन शादियां हो चुकी हैं और तीनों पत्नी से इनका तलाक हो चुका है. इन शादियों से उनके 7 बच्चे भी हैं.

Back to top button