ख़बरजरा हट के

लड़की को इंप्रैस करना पड़ा महंगा, इस कार कंपनी के सीईओ का हुआ ये हाल 

सीईओ एलन मस्क

सीईओ एलन मस्क – आमतौर पर सामान्य लोग अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रैस करने के लिये उन्हे डिनर डेट पर ले जाते हैं या उन्हें सरप्राइज देते हैं और न जाने क्या-क्या तरीके अपनाते हैं लेकिन सोचिए अगर कोई अरबपति बिजनेसमैन अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रैस करना चाहे तो क्या करेगा. शायद उसके लिये ये सब बहुत आम बात हैं इसलिये वह कुछ हटकर करना पसंद करेगा.

ठीक ऐसा ही कुछ दुनिया की सबसे बड़ी कार कंपनी टेस्ला के सीईओ ने किया. जिसके बाद उन्होंने अपनी ही कंपनी के 600 करोड़ डुबो दिए और उनपर शेयरों में धोखाधड़ी करने (सिक्यॉरिटीज फ्रॉड) का आरोप लगाया है.

अब आप सोच रहे होंगे आखिर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ऐसा क्या किया होगा जिसकी वजह से उन्हे इतनी मुसीबतों को झेलना पड़ रहा हैं.

तो चलिए हम आपको बताते हैं पूरा माजरा…

गर्लफ्रेंड को इंप्रैस करने के चक्कर में शेयर खरीदने का किया ट्वीट

दरअसल, ब्लूमबर्ग में छपी खबर के मुताबिक, मस्क ने अपनी रैपर गर्लफ्रेंड ग्रीम्स को इम्प्रैस करने के लिए शेयर खरीदने का ट्वीट किया था. वह पिछले महीने कंपनी को प्राइवेट करने से जुड़े ट्वीट करके निवेशकों को भ्रमित करने के आरोप में बुरी तरह से फंस गए हैं. गौरतलब है कि 7 अगस्त को एलन मस्क ने टेस्ला को प्राइवेटाइज (निजीकरण) करने के लिए 420 डॉलर प्रति शेयर पर फंडिंग हासिल कर ली है. इससे कंपनी के शेयर में 11% उछाल आया था. वहीं 24 अगस्त को कंपनी के सीईओ ने अपना फैसला बदल दिया. जिसके बाद कंपनी के शेयर करीब 10 फीसदी गिरकर 277.50 डॉलर पर पहुंच गए.

tesla-ceo-ellen-mask

यूएस सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन(एसईसी) ने मस्क पर लगाए है आरोप

वहीं यूएस सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन (एसईसी) के आरोपों के बाद शेयर में आई गिरावट से सीईओ एलन मस्क को करीब 600 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ. वहीं दूसरी तरफ आयोग ने मस्क से कमिशन जुर्माना लगाने और गलत तरीके से हासिल किए गए मुनाफे को लौटाने की मांग की है. साथ ही अमेरिका के सरकारी प्रतिभूति नियामकों ने उन्हें हटाने का इरादा बना लिया है. इसलिए एसईसी कमिशन ने एक संघीय अदालत में याचिका दायर कर मस्क को टेस्ला प्रमुख के पद से हटाने की मांग की है.

tesla-ceo-ellen-mask

मस्क ने किया आरोपों का खंडन

इस बीच टेस्ला द्वारा जारी बयान में सीईओ एलन मस्क ने आयोग के कदम को अन्याय करार दिया. मस्क ने एक बयान में कहा है,’ आयोग की तरफ से की गई यह कार्रवाई तर्कसंगत नहीं है, इसने मुझे दुखी और निराश कर दिया है.’ मस्क ने कहा, ‘मैंने हमेशा सच, पारदर्शिता और निवेशकों के बेहतर हित में कदम उठाए हैं. मैनें ईमानदारी से कभी समझौता नही किया और तथ्य इस बात को सामने रखेंगे. ‘ टेस्ला ने भी मस्क पर पूरा समर्थन जताया है. वहीं खबरों के मुताबिक मस्क ने आयोग द्वारा लगाए गए आरोपों से निपटने के लिये अपने वकीलों के साथ अदालत में लड़ना तय किया. अभी तक टेस्ला ने इस खबर के बारे में पूछे जाने पर कोई टिप्पणी नहीं की.

सीईओ एलन मस्क

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब सीईओ एलन मस्क विवादों में फंसे हो इससे पहले भी एक टीवी शो के दौरान टेस्ला सीईओ चरस पीते दिखाई दिए थे. इसके अलावा वह थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों को निकालने वाले बचाव दल के एक सदस्य के साथ सार्वजनिक रूप से भिड़ते हुए भी दिखाई दे चुके हैं.

तो दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि गर्लफ्रेंड को इंप्रैस करने के चक्कर में कभी-कबार अमीर लोग भी बुरे फंस जाते हैं. इसलिये कहा गया है कि प्यार एक आग का दरिया है जिसमें डूब के जाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button