देश

लालू कुनबे में रार: तेजप्रताप की तल्खी पर तेजस्वी का पलटवार, मैदान में लड़ने को रहें तैयार

इस लोकसभा चुनाव में लालू परिवार की अंदर की लड़ाई देखने को मिलेगी। तेज प्रताप अपने जिद्द पर बैठे हुए हैं और उनके माता-पिता तेज प्रताप के इस जिद्द के आगे झुकने को तैयार नहीं हैं। तेज प्रताप ने राजद से अलग होकर एक नई पार्टी बनाने की घोषणा कर देने के बाद ये लड़ाई अब और भी बढ़ गई है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने बड़े भाई तेज प्रताप के ऊपर राजनीतिक जवाब भी दे दिया है। तेजस्वी यादव ने इस मामले में बताया की इस बार की लड़ाई देश की संविधान बचने की है, न की ये चुनाव परिवार की अंदरूनी लड़ाई की है। उन्होंने आगे बताया की इस देश के बारे में सोचना चाहिए, गरीबी और बेरोजगारी की समस्या को सुलझाने के तरीकों के बारे में सोचना चाहिए और इस पर हमें गौर करने की जरुरत है।

तेजस्वी ने स्पष्ट तौर पर तेज प्रताप को सन्देश देते हुए बोला की वो पारिवारिक झगडे को आगे न बढ़ाएं और सबके साथ मिलकर काम करें। लेकिनउनके इस बयान में साफ़ तौर पर दिखा की वो तेज प्रताप के इस हरक़त से झुकने नहीं जा रहे और उनसे राजनीतिक लड़ाई भी लड़ने के लिए तैयार हैं।

आपको बता दें तेजप्रताप ने एक बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी एक नई पार्टी “लालू राबड़ी मोर्चा” बनाने का घोषणा कर दिया। तेज प्रताप ने बोला की उनके भाई गलत लोगों के साथ घिर गए हैं और उनके ऊपर इसका असर भी दिख रहा है। वहीँ तेजस्वी ने इस बात को लेकर अपने बड़े भाई पर पलटवार भी किया है।

तेज प्रताप ने कौरव-पांडव का चर्चा करते हुए बताया की दो सीट ही मैंने माँगा था, लेकिन मुझे इसके लिए कोई भी उत्तर नहीं मिला। तेज प्रताप ने आगे कहा की जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी पार्टी के लिए दे दी, उन्हें भी टिकट देने के वक़्त उनकी जगह किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट दे दिया गया।

Back to top button