देश

तेजप्रताप ने पहले तो लालू की लालटेन छोड़ थाम डीजल पंप, फिर बोले- राजद मेरी थी, है और रहेगी

बिहार के लालू परिवार में कब क्या हो जाए इसके बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता. अब खबर है कि राजद चीफ लालू यादव के बड़े तेजप्रताप यादव दूसरे दल की सदस्यता ले ली है. मनचाही सीट नहीं मिलने से नाराज लालू प्रसाद के बड़े बेटे व पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने पार्टी से बगावत कर दी है. शुक्रवार को तेजप्रताप और उनके घोषित उम्मीदवारों ने जय प्रकाश जनता दल की सदस्यता ले ली. अब ये सभी इसी पार्टी के सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

लेकिन दूसरे ही दिन तेजप्रताप के बोल बदल गए. तेचप्रताप यादव ने ट्वीट के जरिए हमला बोला है. तेजप्रताप ने मीडिया और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को अफवाह बताया. उसने कहा कि मैंने कोई नई राजनैतिक पार्टी का सदस्यता ग्रहण नहीं किया. मैं इस खबर को पूरी तरह खंडन करता हूं. मेरी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल है, थी और रहेगी.

आपको बता दें कि तेजप्रताप ने कुछ दिन पहले ही राजद में अलग लालू-राबड़ी मोर्चा का निर्माण किया था. लेकिन इस मोर्चे को मौजूदा चुनाव में सिंबल न मिलने की वजह से तेजप्रताप ने जय प्रकाश जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज सहाय से बात की. जिसके बाद को पंकज तेजप्रताप से उनके आवास पर मिले और बैठक की.

इससे पहले तेजप्रताप के आवास पर हुई बैठक में यह तय हुआ कि अगर राजद ने उन्हें और उनके तीन समर्थक जहानाबाद से चंद्रप्रकाश यादव, शिवहर से अंगेश सिंह और हाजीपुर से बालेन्द्र दास को टिकट नहीं दिया तो सभी जय प्रकाश जनता दल के सिंबल डीजल पंप पर चुनाव लड़ेंगे. वैसे उन्होंने टिकट देने पर विचार करने के लिए राजद को एक से दो दिन का अल्टीमेटम दिया है.

 

Back to top button