उत्तर प्रदेशराजनीति

काशी में सपा ने बदला उम्मीदवार, अब मोदी के खिलाफ तेजबहादुर को लड़ाएगी चुनाव

2019 के लोकसभा चुनाव की सबसे हॉट सीट है वाराणसी, क्योंकि ये पीएम नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट है. इसी सीट से बड़ी सियासी खबर आई है. विपक्षी सपा-बसपा गठबंधन ने यहां पर अपना प्रत्याशी बदल दिया है. शालिनी यादव की जगह BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर को गठबंधन ने अपना प्रत्याशी बना दिया है

हाल ही में शालिनी यादव कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुईं थीं जिन्हें वाराणसी लोकसभा सीट से सपा-बसपा गठबंधन का प्रत्याशी बनाया गया था. लेकिन सोमवार को गठबंधन ने अपना प्रत्याशी बदल दिया. अब समाजवादी पार्टी के बैनर तले तेजबहादुर चुनाव लडेंगे.

तेज बहादुर यादव ने कुछ दिनों पूर्व ही सरकार की नीतियों के खिलाफ रोष जताते हुए पीएम के खिलाफ चुनाव लडने की इच्‍छा जाहिर की थी. ऐसे में गठबंधन ने तेजबहादुर को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतार दिया है.

साफ है कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद के मुद्दे पर इस लोकसभा चुनाव में आगे बढ़ रही है, तो वहीं महागठबंधन ने अब उनके सामने एक पूर्व सैनिक को ही मैदान में उतार लड़ाई को दिलचस्प कर दिया है. हालांकि, क्या कांग्रेस तेज बहादुर यादव का समर्थन करेगी अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

 

Back to top button