सेहत

कोलगेट में मिलाएं ये चीज, सिर्फ एक मिनट करें ब्रश, चमक उठेंगे आपके दांत

इंसान जहां भी देखा जाता है तो लोग सबसे पहले उसके दांतों को नोटिस करते हैं। अगर दांत गंदे होते हैं तो ना नौकरी मिलती है ना ही रिश्ता होता है। लोग आपको गंधीला कहकर निकल लेते हैं। जब भी कोई व्यक्ति हंसता है तो सामने वाले को सबसे पहले उसके दांत ही नजर आते हैं।

कई बार दांतों के गंदा रहने के कारण दांतों में कीड़े लग जाते हैं। जो दांतों को अन्दर से खोखला कर देते हैं। सफ़ेद दांत चेहरे की खूबसूरती में भी चार चाँद लगाने का काम करती है। वही, पीले दांत खुबसूरत चेहरे को भी खराब कर देते हैं। कई बार पान, गुटखे या अन्य चीजों के दाग भी दांतों में लग जाते हैं। जो आसानी से नहीं जाते। कई लोग इस दाग को साफ़ करने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कोई फायदा नहीं होता। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है। जिससे आप घर बैठे गंदे दांतों को दूध की तरह सफ़ेद बना सकते है।

इस उपाय में आपको कोलगेट और बेकिंग सोडा की जरुरत पड़ेगी। सुबह ब्रश करते समय कोलगेट में बेकिंग सोडा मिलाकर ब्रश करे। इससे पीले और गंदे दांत साफ़ हो जायेंगे। इस उपाय को आप सप्ताह में 2 से 3 दिन करे। ध्यान रहे कोलगेट में बेकिंग सोडा मिलाकर 1 मिनट से ज्यादा ब्रश ना करे।

Back to top button