ख़बरराजनीति

#Tandav : महुआ मोइत्रा और राम कदम के बीच जुबानी जंग, ‘भारत की आत्मा पर तांडव..’

अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने सोमवार को मुंबई में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया जिसकी अगुआई वे खुद करेंगे। कई बीजेपी नेताओं का आरोप है कि वेब सीरीज में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। अब इस विवाद में तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा और राम कदम के बीच भी नोकझोंक सामने आई है। महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा तो राम कदम ने भी उन पर पलटवार किया।

वेब सीरीज पर बैन लगाने की मांग पर तंज कसते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया था, ‘पहले भारत की आत्मा पर बीजेपी अपना तांडव रोके, न कि स्क्रीन पर।’ इस पर पलटवार करते हुए राम कदम ने मोइत्रा को राजनीति से ऊपर उठकर भगवान के प्रति आस्था समझने की नसीहत दे डाली।

राम कदम ने लिखा, ‘काश राजनीति से ऊपर उठकर आप लोगों की भगवान के प्रति आस्था और श्रद्धा को समझतीं पर खैर यह उम्मीद आपसे करना गैर है। यह पत्थर रगड़कर तेल निकालने के बराबर हैं। बस एक ही गुजारिश है दिल से बोलो जय श्री राम।’

बीजेपी नेता ने कहा कि वह सोमवार को मुंबई में अमेजन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे, इस दौरान विरोध प्रदर्शन भी होगा। राम कदम ने लोगों से अमेजन का बहिष्कार करने की मांग भी की। बीजेपी नेताओं ने वेब सीरीज के ऐक्टर, प्रोड्यूसर और लेखक पर एनएसए लगाने की मांग की।

बता दें कि वेब सीरीज को लेकर अब केंद्र सरकार ने भी सख्त कदम उठाया है और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से अमेजन प्राइम के अधिकारियों को बुलाया गया है और विवाद पर सफाई मांगी गई है।

क्या है सीरीज को लेकर विवाद?
आरोप है कि वेब सीरीज तांडव में भगवान शिव को लेकर कुछ टिप्पणी की गई है। ‘तांडव’ में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धुलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयूब, गौहर खान और कृतिका कामरा प्रमुख भूमिकाों में हैं। अली अब्बास जफर ने इसे डायरेक्ट किया है जबकि इसकी पटकथा ‘आर्टिकल 15’ फेम गौरव सोलंकी ने लिखी है।

Back to top button