खेलजरा हट के

T20 World Cup SA vs AUS :  यह खिलाड़ी बन गया सुपरमैन, हवा में उड़कर पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

T20 World Cup SA vs AUS: सुपर 12 के पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जीत के हीरो मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज रहे. दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी टीम मैच जरूर हार गई लकिन मैच के दौरान एडन मार्करम ने एक शानदार कैच लेकर फैन्स का दिल जीत लिया. दरअसल स्टीव स्मिथ जमकर खेल रहे थे और टीम को लक्ष्य को करीब ले जा रहे थे, तभी एनरिक नॉर्खिया ने अपनी बेहतरीन गेंद पर स्मिथ को फंसाया और मार्करम (Aiden Markram) के द्वारा कैच आउट करा दिया. हुआ ये कि 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर स्मिथ ने पुल शॉट मारा जो मिड विकेट की तरफ गई. वहां पर मार्करम मौजूद थे. लेकिन गेंद उनस काफी आगे गिर रही थी.

 

ऐसे में मार्करम सुपरमैन बन गए और हवा में उड़ते हुए असंभव सा कैच लपक लिया. कैच बेहद ही मुश्किल भरा था. लेकिन मार्करम ने मुश्किल कैच को आसान बना दिया. कमेंटेटर भी इस कैच को देखकर हैरत में पड़ गए. वैसे, स्मिथ 34 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए. इसके अगले ही ओवर में शम्सी ने मैक्सवेल को आउट कर साउथ अफ्रीकी टीम को मैच में वापस ला दिया था. लेकिन किस्मत ऑस्ट्रेलिया के साथ थी.

आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 7 रन की दरकार थी, ऐसे में स्टोइनिस ने जिम्मेदारी अपने ऊपर ली और टीम को जीत दिला दी. चौथी गेंद पर स्टोइनिस ने मिड-विकेट पर चौका लगाकर ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत दिला दी. इस मैच में जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट लेने में सफल रहे. हेजलवुड को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC T20 World Cup (@t20worldcup)

बता दें कि साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और 118 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीकी टीम की ओर से मार्करम ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए थे. इस मैच में टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता था और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था.

Back to top button