खेल

पंत की ‘आवाज’ पर उठा सवाल, क्या दिल्ली-कोलकाता मुकाबला था फिक्स ?

शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इस आईपीएल सीजन का पहला सुपर ओवर मुकाबला खेला गया. फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुआ रोमांचक मैच अब विवादों के घेरे में है. विवाद की वजह ऋषभ पंत का एक वायरल वीडियो है, जिसमें वह विकेट के पीछे खड़े होकर कुछ ऐसा बोलते सुने गए, जिससे बवाल हो गया है.

दरअसल, पंत ने रॉबिन उथप्पा की बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाज के गेंद डालने से पहले विकेट से पीछे से कहा कि “यह तो वैसे भी चौका जाएगा” और अगली गेंद पर कोलकाता के बल्लेबाज ने चार रन बना भी लिए. उथप्पा उस समय युवा गेंदबाज संदीप लामिछाने के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे.

https://twitter.com/TeleshLalwani/status/1112103646219694080?r

अब सोशल मीडिया पर पंत का ये वीडियो ये कहते हुए शेयर किया जा रहा है कि मैच फिक्स था. आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने भी ट्वीट कर फिक्सिंग का अंदेशा जताया है. ललित मोदी ने ट्वीट किया कि क्या ये मजाक है मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. इतने बड़े लेवल पर मैच फिक्सिंग. बीसीसीआई और आईपीएल प्रशासन कब जागेंगे.

हालांकि बीसीसीआई ने इस पूरे मामले को खारिज कर दिया. उसने कहा कि ये सब गलत है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘पंत ने अपने इस वाक्य (ये तो वैसे भी चौका है) से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना. दरअसल, वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे, ताकि चौका बचाया जा सके.’

 

Back to top button