नौकरी

खुशखबरी! इस विभाग में होगी 1 लाख प्रोफेशनल्स की भर्ती, मिलेगी लाखों की सैलरी

Recruitment on various posts in Air India Limited for the 8th Pass

युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका आया है. अगर आपभी जॉब  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिए अप्लाई करना हैै, बता दे

दरअसल बैंकिंग सेक्टर (Banking Sector) में आपको आपकी ड्रीम जॉबमिल सकती है. क्योकि पिछली बार के मुकाबले इस वित्त वर्ष में सरकारी बैंक दोगुनी भर्ती की योजना बना रहे हैं. जिसके तहत सरकारी बैंक महज अगले तीन महीनों में तक़रीबन एक लाख प्रोफेशनल्स की भर्ती करने वाले है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी बैंकों ने यह कदम मौजूदा कॉम्पिटिशन को देखते हुए उठाया है. इसलिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई), बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, सिंडिकेट बैंक जैसे सरकारी बैंक खुद को आधुनिक बैंकिंग की श्रेणी में लाने के लिए मार्च तक करीब 1 लाख प्रफेशनल्स को नौकरी देंगे.

जानकारी के मुताबिक यह सभी भर्तिया सरकारी बैंक वेल्थ मैनेजमेंट, एनालिटिक्स, स्ट्रैटेजी, डिजिटल, कस्टमर सर्विसेज जैसे स्पेशलाइज्ड रोल के तहत करने वाले है. जिससे प्राईवेट सेक्टर के बैंकों को कड़ी टक्कर दी जा सके.

क्लर्क से ज्यादा अफसर कार्यरत- 

एक रिपोर्ट के अनुसार पब्लिक सेक्टर बैंकों में क्लर्क से ज्यादा अफसर कार्यरत है. इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक बैंकों में सिर्फ 20 प्रतिशत कर्मचारी क्लर्क ग्रेड के हैं. बाकी सब अफसर ग्रेड में आते है. वहीं देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई ही केवल एक ऐसा बैंक है जिसमें 45 प्रतिशत कर्मचारी क्लर्क ग्रेड में आते है.

50 लाख का सैलरी पैकेज-

बैंकिग सेक्टर में प्रतियोगिता को देखते हुए सरकारी बैंक भी अब चीफ एथिक्स ऑफिसर, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर, चीफ लर्निंग ऑफिसर, हेड एनालिटिक्स, डिजिटल मार्केटिंग कैंपेनर जैसे पद बना रहे है जो कि अभी तक केवल प्राइवेट बैंकों में थे. इसके लिए सरकारी बैंक प्राइवेट बैंकों में काम करने वाले लोगों को मोटी सैलरी ऑफर कर भर्ती कर रहे हैं. इसमें सैलरी का अकड़ा करीब 50 लाख सालाना से शुरू हो रहा है.

Back to top button