देशराजनीति

सुशील मोदी का दावा- ब्लैक में बिक रही है ‘लालू-लीला’

पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर रविशंकर प्रसाद (फोटो-सुशील मोदी ट्विटर हैंडल)

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की किताब ‘लालू लीला’ का गुरुवार को पटना में विमोचन हुआ। इसके साथ ही बिहार की सियासत गर्म हो गई है। इस बीच आज ने  खुलासा किया किया है उन्होंने कहा  ‘लालू लीला’ ब्लैक में बिक रही है. सुशील मोदी ने खुद इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि प्रकाशक किताब की सप्लाई नहीं कर पा रहा है. उपमुख्यमंत्री ने इस किताब में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव के भ्रष्टाचार के कारनामों का उल्लेख किया है.

प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधा मोहन सिंह, गिरिराज सिंह समेत बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार, नंद किशोर यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय मौजूद रहे. इस किताब में उल्लेख है कि लालू यादव ने कैसे छह सेल कम्पनियों का इस्तेमाल कर घोटाला किया. किताब में लालू लीला को चित्रों के साथ उल्लेख किया गया है.

‘लालू-लीला’ में सुशील मोदी ने दान, वसीयत, पावर ऑफ एटॉर्नी और हर काम के बदले जमीन-मकान हथियाने के लालू परिवार के नायाब फंडे का भी सिलसिलेवार खुलासा किया है. सुशील मोदी की इस किताब में उनकी 40 प्रेस कॉन्फ्रेंस का संकलन भी है. मोदी अप्रैल 2017 से लेकर फरवरी 2018 तक की गई अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू परिवार की सम्पतियों का खुलासा करते रहे हैं. इस दौरान बिहार में सरकार भी बदल गई. नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन तोड़ दिया और बीजेपी से हाथ मिलकर फिर सरकार बना ली.

मंगलवार को जब सुशील मोदी से पूछा गया कि लालू लीला कैसी बिक रही है, तो उन्होंने कहा कि यह किताब ब्लैक में बिक रही है और इसकी इतनी डिमांड है कि बेचारा प्रकाशक इसकी आपूर्ति नहीं कर पा रहा है. बता दें कि पटना में 11 अक्टूबर को ‘लालू लीला’ किताब का लोकार्पण हुआ था.

Back to top button