बड़ों की बातें

सर्वे ! जानिए किस उम्र में युवाओ को सेक्स के लिए होती है तड़प ?

सेक्स आजकल की सबसे आम बात होती है इस बारे में बात करने से कोई अब हिचकिचाता नहीं है । लेकिन किसे कहाँ पर सेक्स करना पसंद है यह तो हम नहीं जानते लेकिन हम आपको ये बता सकते है की एक शोध में पाया गया है सेक्स करना पसंद करते है और उन लोगो ने यह माना भी है। बताते चले  शारीरिक सम्बन्ध तो मनुष्य की प्रेम-अभिव्यक्ति है, जिसे उपर्युक्त समय और परिवेश में करते रहना चाहिए | प्रेम संबंधों के स्थायित्व की प्रतिभूति है सेक्स; यह सभी इन्द्रियों का एक सम्पूर्ण व्यायाम है | सेक्स में संतुष्टि एक बहुत ही आवश्यक पहलु है इसके लिए दीर्घ मिलन तो आवश्यक है ही साथ ही दो अवस्थाएं भी आवश्यक हैं, तो आइये जाने कौन सा समय होता है जब बनाये गए शारीरिक सम्बन्ध सबसे प्रभावी होते हैं |

इस बीच बताते चले  एक शोध में शारीरिक संबंध को लेकर एक खुलासा हुआ है। किन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च के इन सेक्स, रीप्रोक्शन एंड जेंडर ने एक शोध किया। शोध में उम्र के हिसाब से पूरे साल में शारीरिक संबंध बनाने को लेकर आंकड़ा पेश किया।

सर्वे के मने तो 

  1. शोध में सामने आया कि 18 से 29 साल तक के लोग पूरे साल भर में 112 बार शरीरिक बनाते हैं। जबकि 30 से 39 साल के लोग साल भर में औसतन 86 बार यौम संबंध बनाते हैं जबकि 40 से 49 साल के लोगों में यह आंकड़ा 69 है। इसी शोध में 13 फीसदी ऐसे लोग थे जिन्होंने शादी के बाद सालभर में शारीरिक संबंध बनाना कम कर दिया था। वहीं 45 फीसदी कुछ ऐसे लोग मिलें जो महीने भर में कुछ ही देन शारीरिक संबंध बनाया था।
  2. शादी के बाद शारीरिक संबंध पर जिम्मेदारियों के कारण असर पड़ता है। हेक्टिक वर्क शेड्यूल, घर के काम में व्यस्तता के कारण लोग इस चीज के लिए समय ही नहीं निकाल पाते। विशेषज्ञों के अनुसार उम्र बढ़ने के साथ-साथ लोगों में बीमारियां भी बढ़ने लगती हैं जिससे शारीरिक संबंध बना नहीं पाते हैं। शोध के दौरान 34 फीसदी लोगों ने यह माना कि वह हफ्ते में दो से तीन बार ही शारीरिक संबंध बना पाते हैं।
Back to top button