मायानगरी

आज बॉलीवुड में तहलका मचा रही है ये बच्ची, छोटे से रोल के लिए लेती हैं मोटी रकम

इंसान की किस्मत उसे कब कहाँ ले जाए और क्या बना दे कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. अब ऊपर इस तस्वीर में दिखाई दे रही छोटी सी बच्ची को ही ले लीजिए. अपने पिता की गोद में बैठ मुस्कुरा रही ये प्यारी सी बच्ची आज बॉलीवुड का जाना माना नाम बन चुकी हैं. आज सिनेमा हाल में इसके नाम से ही टिकट धड़ाधड़ बिक जाती हैं. आलम ये हैं कि फिल्मो में सिर्फ 3 मिनट के गाने के लिए ये करोड़ो रुपए तक लेती हैं. यदि अभी भी आप इसे पहचान नहीं सके है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तस्वीर में दिखाई दे रही ये लड़की कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और डांसर सनी लियॉन हैं.

आज हम आपको सनी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. जैसा कि आप में से कई लोग जानते ही होंगे कि सनी बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले एडल्ट फिल्मो में काम करती थी. सनी को बॉलीवुड में पहला ब्रेक पूजा भट्ट की फिल्म ‘जिस्म 2’ से मिला था. दरअसल सनी सबसे पहले भारत में बिग बॉस शो में नज़र आई थी. इस शो में खुद फिल्मकार महेश भट्ट ने आकर सनी को अपनी बेटी पूजा की फिल्म ‘जिस्म 2’ का ऑफर दिया था. इस फिल्म के बाद सनी बॉलीवुड में बिलकुल छा गई. उन्हें एक के बाद एक कर कई फिल्मो के ऑफर मिलने लगे.

वैसे बॉलीवुड में लोग सनी की एक्टिंग से ज्यादा उनके डांस के दीवाने हैं. शायद यही वजह हैं कि फिल्मकार सनी का डांस अपनी फिल्म में जरूर रखते हैं. इससे उनकी फिल्म को अच्छी खासी पॉपुलैरिटी मिल जाती हैं. आपको जान आश्चर्य होगा कि सनी किसी भी फिल्म में तीन से चार मिनट का डांस करने के लिए दो से तीन करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं. यदि वर्तमान समय की बात करे तो सनी इन दिनों अपनी लाइफ के ऊपर बन रही बायोपिक ‘करणजीत कौर – द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ को लेकर चर्चा में हैं.

आप में से बहुत कम लोग जानते होंगे कि सनी लियॉन का असली नाम करनजीत वोहरा है. सनी मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं लेकिन उनकी फैमिली कनाडा और अमेरिका में शिफ्ट हो गई थी जिसके चलते उनकी परवरिश वहीँ हुई हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि सनी का सपना फिल्मो में आना नहीं बल्कि एक नर्स बनना था. इस सपने को पूरा करने के लिए वे मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी कर चुकी थी. अपनी पढ़ाई के साथ साथ सनी टैक्स से संबंधित पार्ट टाइम नौकरी भी करती थी. आपको जान आश्चर्य होगा कि सनी ने अपने एडल्ट फिल्मो में जाने के फैसले को खुद माता पिता को बताया था.

साल 2009 में सनी ने डेनियल वेबर नाम के व्यक्ति से शादी रचाई. आज सनी और डेनियल तीन बच्चों के माता पिता हैं. इसमें एक बेटी निशा को पिछले साल गोद लिया गया हैं जबकि दो जुड़वा बेटे सरोगेसी के जरिए आए हैं. सनी सोशल वर्क को लेकर भी काफी एक्टिव रहती हैं. वे कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़ कर कैंसर पीड़ितों से लेकर पशुओं के संरक्षण के लिए फंड इकट्ठा करती हैं.

Back to top button