मायानगरी

SOTY 2: टाइगर श्रॉफ ने ली कबड्डी ट्रेनिंग, वो भी दुनिया के ‘सबसे बड़े नाम’ से !

डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा की ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ ने दर्शकों के बीच काफी चर्चा पैदा कर दी है. टाइगर श्रॉफ की लीड वाली यह फिल्म अनन्या पांडे और तारा सुतारिया की पहली फिल्म है. पुनीत मल्होत्रा जिन्होंने करण जौहर की जगह संभाली है, उन्होंने बताया कि फिल्म की यूएसपी एक्शन और स्पोर्ट है.

पुनीत ने कहा, “जहां ओरिजिनल फिल्म में वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा चैंपियन तैराक और स्प्रिंटर्स थे, कुछ उसी तरह इस बार एक स्टूडेंट सीरियस कबड्डी खिलाड़ी हैं. कबड्डी एक ऐसा खेल है, जो हमारे दिल के मैदान से संबंधित है और यह हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि ये हमारे संस्कृति से जुड़ा हुआ है. किसी ने असल में इसे स्क्रीन पर बहुत ज्यादा नहीं देखा है और यह एक बहुत ही शानदार खेल है.”

टाइगर अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में फिल्म में अपने किरदार के लिए उन्होंने कबड्डी की स्पेशल ट्रेनिंग ली थी.

पुनीत ने आगे कहा, “टाइगर और टीम ने कबड्डी सीखने में वास्तव में कड़ी मेहनत की. हमने दो महीने तक प्रशिक्षण लिया और इस प्रक्रिया में बहुत चोटें आईं. हमने प्रो कबड्डी लीग से भी लोगों को बुलाया. ऐसा कोई व्यक्ति है जो कबड्डी के लिए दुनिया में सबसे बड़ा नाम है. दरअसल, वह कोच है जो वास्तव में सभी को प्रशिक्षित करते हैं और प्रो-कबड्डी की योजना बनाते हैं. वह शूट के जरिए हमारे साथ थे और हर चीज को कोरियोग्राफ किया. हमने सेट पर पहुंचने से पहले ही पूरे कबड्डी सीक्वेंस की शूटिंग की, इसलिए एक बार जब हम वहां थे, हमें पता था कि हमें क्या शूट करना है. यह इतना थकाऊ है कि टाइगर सहित प्रत्येक व्यक्ति को हर दिन चोटें लगती थीं. लेकिन उन्होंने वास्तव में बहुत ज्यादा मेहनत की और मैं उसके परिणामों से बहुत खुश हूं.”

हिरो यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा प्रोड्यूस्ड ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ 10 मई को रिलीज होगी.

Back to top button