मायानगरी

‘बाबूजी जरा धीरे चलो’ वाली एक्ट्रेस आज गई हैं इतनी बदल, ‘नो पैंटी गर्ल’ नाम से हुई थी मशहूर

बॉलीवुड में आइटम नंबर की हमेशा से एक खास जगह रही है। फिल्म में कितनी भी टेंशन वाली सीन हो, एक दहकता धमकता गाना लोगों को राहत देने का काम करता है। वैसे तो बॉलीवुड में ना जाने कितने ही आइटम सॉन्ग बने, लेकिन ऐसा जबरदस्त आइटम तो शायद ही किसी ने दिया हो जैसा फिल्म दम में दिखाई दिया था। याद है आपको वह एक्ट्रेस जिसने भैंसे पर बैठकर सॉन्ग में एंट्री ली थी। उस वक्त का यह सबसे बोल्ड गाना था जिसे लिरिक्स से लेकर कॉरियोग्राफी तक बहुत उत्तेजित करने वाली थी। आज आपको बताते हैं उस एक्ट्रेस के बारे में।

बाबूजी जरा धीरे चलो….

फिल्म दम में विवेक ओबराय के साथ लीड में दिया मिर्जा थीं। इस फिल्म को काफी पंसद किया गया था, लेकिन उस वक्त के समय में यह बहुत ही बोल्ड सॉन्ग था जो बहुत फेमस हुआ था, वह गाना था बाबूजी जरा धीरे चलो…बिजली खड़ी यहां बिजली खड़ी……इस गाने से याना गुप्ता ने तहलका मचा दिया था। उनके डांस मूव्स औऱ उनका मेकअप इस गाने की जान थें। यह फिल्म आज से लगभग 15 साल पहले आई थी और उस समय इस गाने ने तहलका मचाया था।

याना गुप्ता ने अपनी अदाओं से लोगों पर बिजली गिराकर शोहरत तो पाई, लेकिन इस सॉन्ग के बाद वह पर्दे से गायब भी हो गईं। याना गुप्ता का जन्म 23 अप्रैल 1979 को चेकोस्लावाकिया के बर्नो में हुआ था। उन्होंने बेहद ही कम उम्र में ग्लैमर इंडस्ट्री में काम करना शुरु कर दिया था। याना सिर्फ 16 साल की थी जब उन्होंने शॉर्ट फिल्मस, मॉडलिंग और एड में काम करना शुरु कर दिया था। अपने करियर के शुरआती दौर में याना लैक्मे ब्रॉंड से जुड़ गई थीं।

इतना ही नहीं याना किंगफिशर की सबसे फेमस मॉडल्स में से एक थीं। उन्होंने कैलेंडर फोटोशूट के लिए कई बिकिनी शूट्स भी किए। याना ने झलक दिखला जा और खतरों के खिलाड़ी जैसे शो में भी हिस्सा लिया था। यहां तक की एक बार उनके बिग बॉस में आने की भी चर्चा हुई थीं।

लगा नो पैंटी का टैग

याना ने सिर्फ गाने से नहीं बल्कि औऱ भी तरीकों से सनसनी मचाई थी। याना का नाम एक बार फिर चर्चा में आया  था जब वह एक पार्टी में बिना पैंटी के पहुंच गई थीं। उन्होंने इस बात को स्वीकार भी किया था कि उन्होंने जानबूझकर पैंटी नहीं पहनी थी। याना ने कहा था कि उनके साथ नो पैंटी गर्ल का टैग लग गया है। उन्होंने बताया था कि पैंटी ना पहन कर आने की वजह यह थी की क्योंकि इससे उन्हें डांस करने में काफी दिक्कत होती थी। उस वक्त उनकी बिना पैंटी की तस्वीरें भी छप गईं थीं।

याना का असली नाम याना सिनकोवा है। जब याना इंडिया आई तो एक आर्टिस्ट के साथ उन्हें प्यार हो गया जिसका नाम सत्यकाम गुप्ता से शादी कर ली। 2001 में दोनों की शादी हुई, लेकिन ज्यादा दिनों तक यह रिश्ता नहीं टिका। 2005 में दोनों ने तलाक ले लिया। हालांकि शादी के बाद में याना ने अपने नाम के आगे गुप्ता जोड़ लिया और तलाक के बाद भी उन्होंने अपना नाम याना गुप्ता ही रखा।

Back to top button